बैतूल में ट्रेन से कुतिया का पैर कटा तो 3 दोस्तों ने कराया ऑपरेशन, नीमच में पति ने पत्नी को सांप से कटवाया

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
बैतूल में ट्रेन से कुतिया का पैर कटा तो 3 दोस्तों ने कराया ऑपरेशन, नीमच में पति ने पत्नी को सांप से कटवाया

विनोद पातरिया, BETUL. बैतूल जिले के घोड़ाडोंगरी तहसील के सारनी के शोभापुर क्षेत्र में ट्रेन की चपेट में आने से कुतिया का पैर कट गया। सामाजिक कार्यकर्ता आदिल खान ने अपने दो दोस्त फरहान और नीलेश के साथ इस कुतिया का ऑपरेशन करवाकर उसकी जान बचाई।  वे उसका इलाज करवा रहे हैं।





आदिल ने फरहान-निलेश के साथ करवाया कुतिया का इलाज 





घोड़ाडोंगरी से सारणी सतपुड़ा पॉवर प्लांट तक कोयला पहुंचाने के लिए बने रेलवे ट्रेक पर मालगाड़ी ट्रेन की चपेट में एक कुतिया आ गई। इसके बाद सूचना पर आए आदिल ने नगरपालिका की गोशाला में घायल कुतिया को भिजवा दिया और फिर अपने निजी खर्चे से रविवार को अपने मित्र फरहान और निलेश के साथ पशु चिकित्सालय पहुंचकर घायल कुतिया का ऑपरेशन करवाया।





इलाज के बाद गोशाला में छोड़ देते हैं





आदिल ने बताया कि अभी इलाज का खर्चा वे स्वयं ही उठा रहें हैं, इसमें किसी सरकारी विभाग से कोई सहायता नहीं मिली है। अब तक लगभग डेढ़ हजार से अधिक रुपए का खर्चा घायल कुतिया के ऑपरेशन में आया है। सारनी के पाथाखेड़ा पशु चिकित्सालय में उसके पैर की सर्जरी करी गई और खराब हो चुका हिस्सा शरीर से  अलग किया गया है। जिसके बाद गंभीर अवस्था में पशु चिकित्सक कीर्ति ठाकुर की सलाह अनुसार निगरानी में रखा है और दवाइयां दी जा रही है। आदिल रोज़ इंजेक्शन लगवाने के बाद घायल कुतिया को वापस नगरपालिका की गोशाला में ही छोड़ देते हैं। 





कुतिया को खाना देने के लिए पे डिग्री की व्यवस्था की है





आदिल ने बताया कि कुछ स्थानीय युवाओं की सहायता से कुतिया को खाना देने के लिए पेडिग्री की व्यवस्था की है। उन्होंने आगे बताया कि उनके माध्यम से सोमवार को पुलिस अनुविभागीय अधिकारी सारनी, स्टेशन प्रबंधक घोड़ा डोंगरी रेलवे स्टेशन, मुख्य अभियंता सतपुड़ा ताप विद्युत गृह सारनी, थाना प्रभारी थाना सारनीए, वन परीक्षेत्र अधिकारी सारनी एवं उप वन मंडल अधिकारी सारनी को पत्र लिखकर इस संबंध में जानकारी दी गई है और बताया गया है कि घोड़ाडोंगरी से सारनी ट्रेन सिर्फ सतपुड़ा ताप विद्युत गृह सारनी में कोयला पहुंचाने के लिए ही आती है, यह सिंगल रेलवे ट्रैक है। इसमें रेलवे ट्रैफिक नहीं होता है। इसलिए मालगाड़ी को धीमी गति से चलाया जाना चाहिए जिससे इस तरह के हादसे ना हो।





यह खबर भी पढ़ें











पति ने पत्नी को मारने की नीयत से सांप से कटवाया, महिला बच गई, आरोपी पकड़ाया





कमलेश सारडा, NEEMUCH. कोई पति अपनी पत्नी को सांप से कटवाकर मारने की इच्छा रख सकता है? जी हां बिल्कुल ऐसा ही कुछ हुआ उस महिला के साथ। मंदसौर वायडी नगर थाने से मिली जानकारी के अनुसार फरियादिया हलीमा खान ने रिपोर्ट लिखाई कि उसके पति मोजिम अजमेरी, देवर काला उर्फ मंजूर, रमेश निवासी नीमच तथा अन्य 2 अन्य ने जान से मारने की नियत से उसको सांप से कटवाया है।





ऐसे हुआ पूरी घटना का खुलासा  





जितेन्द्र पाठक थाना प्रभारी थाना वायडी नगर ने कार्यवाही करते हुए आरोपी रमेश पिता मांगीलाल रावत मीणा निवासी ग्राम मेलानखेड़ा थाना जावद जिला नीमच की तलाश पतासाजी के हरसंभव प्रयास किए गए तथा आरोपी की गिरफ्तारी पर  5000 रुपए का ईनाम रखा गया था। आरोपी फरार रहकर राजस्थान में मजदूरी करने लगा जिसकी गिरफ्तारी के हरसंभव प्रयास किए गए। मुखबीर की सूचना पर दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार किया गया तथा पूछताछ जारी है।  



 



MP News एमपी न्यूज Example of humanity in Betul bitch got operation done wife was bitten by snake in Neemuch बैतूल में मानवता की मिसाल कुतिया का कराया ऑपरेशन नीमच में पत्नी को सांप से कटाया