SEONI:उल्टा ध्वज लेकर कर दिया अभियान का प्रचार, वीडियो वायरल होने के बाद दे रहे सफाई

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
SEONI:उल्टा ध्वज लेकर कर दिया अभियान का प्रचार, वीडियो वायरल होने के बाद दे रहे सफाई

Seoni, Vinod Yadav. कभी पीडब्ल्यूडी समेत अनेक विभागों में सचिव पद पर रहे बीजेपी नेता श्याम सिंह कुमरे अतिउत्साह में एक गलती कर बैठे। मामला सरकार द्वारा चलाए जा रहे तिरंगा अभियान का है। जिसमें बीजेपी के बौद्धिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक श्याम सिंह कुमरे सिवनी के बरघाट इलाके के बादलपार गांव में घर-घर तिरंगा अभियान के तहत प्रचार में पहुंचे थे। यहां उन्होंने पूरे अभियान का प्रचार हाथ में उल्टा झंडा लेकर कर दिया। वीडियो वायरल हुआ तो नेताजी अब सफाई देने में जुटे हैं। 





कलेक्टर से लेकर सचिव पद पर रहे पदस्थ





thesootr



पूर्व नौकरशाह श्याम सिंह कुमरे कभी उमरिया जिले के ही कलेक्टर रहे हैं, बाद में प्रमोशन मिलने के चलते वे सचिव रैंक तक पहुंचे। उन्होंने लोक निर्माण विभाग समेत अनेक भारी भरकम विभागों के सचिव पद का दायित्व भी निर्वाह किया लेकिन उनसे इतनी बड़ी चूक हो जाना बीजेपी के भी गले नहीं उतर रहा। 





स्वीकार की भूल, कहा नहीं थी गलत मंशा





thesootr





सिवनी जिले समेत पूरे देश भर में आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर तिरंगा यात्रा का जगह.जगह आयोजन किया जा रहा है.लेकिन इस बीच सिवनी के बरघाट के रहने वाले पूर्व कलेक्टर श्याम सिंह कुमरे ने तिरंगा यात्रा निकाली जिसमें उनसे एक चूक हो गई। इस मामले को लेकर जब उनसे बात हुई तो उन्होंने भी भूल स्वीकार की है। उन्होंने कहा कि वे देख नहीं पाए कि झंडा उल्टा है या सीधा. न उनकी कोई ग़लत मंशा थी।







बता दें कि घर-घर तिरंगा अभियान के लिए सरकार ने राष्ट्रीय ध्वज से जुड़े कानून में भी संशोधन किया है। जिसके तहत दिन ढलने पर अब राष्ट्रध्वज को उतारने की जरूरत नहीं है। हालांकि राष्ट्रध्वज के सम्मान से जुड़े बाकी नियमों में कोई शिथिलता प्रदान नहीं की गई है। 



Seoni News seoni सिवनी कलेक्टर VEDIO VIRAL nverted flag former bureaucrat SHYAM SINGH KUMRE पीडब्ल्यूडी सचिव पद पर रहे बीजेपी नेता श्याम सिंह कुमरे