जबलपुर की व्हीकल फैक्ट्री में पीतल चुरा रहे थे ठेका कर्मी, स्टोरकीपर ने किया पुलिस के हवाले

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर की व्हीकल फैक्ट्री में पीतल चुरा रहे थे ठेका कर्मी, स्टोरकीपर ने किया पुलिस के हवाले

Jabalpur. जबलपुर के रक्षा संस्थानों से कीमती हो या मामूली धातु की चोरी होना आम बात है। फैक्ट्री प्रबंधन भी चोरों की करामात से परेशान हैं। ताजा मामला व्हीकल फैक्ट्री जबलपुर का है जहां पीतल की चोरी करते हुए स्टोरकीपर ने 3 ठेका कर्मियों को दबोच लिया। उसने अपने साथियों की मदद से उन्हें पकड़कर थाने पहुंचाया, जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 





जबलपुर के रांझी थाना इलाके में स्थित व्हीकल फैक्ट्री में जनरल कामन हार्डवेयर गोदाम से पीतल चुराया जा रहा था। चोरी की इस वारदात में कोई और नहीं बल्कि फैक्ट्री में ही कार्यरत 3 ठेका श्रमिक शामिल थे। पुलिस ने बताया कि स्टोर कीपर पारस द्विवेदी ने थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि फैक्ट्री में प्राइवेट ठेके पर काम करने वाले हीरालाल कोरी, सुमित सेन, अमित झारिया बीती शाम साढ़े 4 बजे के करीब जनरल कॉमन हार्डवेयर गोदाम में घुसे हुए थे। उन्होंने इसकी सूचना सुरक्षा विभाग को दी। 





सुरक्षा विभाग की टीम मौके पर पहुंची और तीनों को पकड़कर पूछताछ कर उनके पास से 1 किलो वजनी पीतल की रिपिट जब्त की गई। जब्त किए गए पीतल की कीमत करीब 3 हजार रुपए है। फिलहाल पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर उन पर मामला दर्ज कर लिया है। 





अब तक नहीं हो पाई टंगस्टन की बरामदगी







इससे पहले ऑर्डिनेंस फैक्ट्री खमरिया से करीब 10 किलो वजनी टंगस्टन की रॉड चोरी हुई थी, जिसकी कीमत लाखों रुपए थी। टंगस्टन का उपयोग खमरिया के विभिन्न आयुधों में उपयोग होता है। टंगस्टन चोरी के मामले में पुलिस आज तक चोरी गया टंगस्टन बरामद नहीं कर पाई है। 







Jabalpur News जबलपुर न्यूज Vehicle Factory Jabalpur व्हीकल फैक्ट्री जबलपुर Brass theft in VFJ Store keeper caught theft व्हीएफजे में हो रही पीतल की चोरी स्टोर कीपर ने पकड़ी चोरी