बैतूल में तीन वर्षीय बालक का अपहरण करने वाले दंपत्ति गिरफ्तार, पुलिस ने जन्मदिन के कार्यक्रम में घेराबंदी कर आरोपियों को पकड़ा

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
बैतूल में तीन वर्षीय बालक का अपहरण करने वाले दंपत्ति गिरफ्तार, पुलिस ने जन्मदिन के कार्यक्रम में घेराबंदी कर आरोपियों को पकड़ा

BETUL. आमला थाना क्षेत्र के लक्ष्मण नगर से तीन वर्षीय बालक का अपहरण करने वाले दंपत्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बच्चे को अनाथ आश्रम से बरामद किया गया। आमला थाना प्रभारी संतोष पन्द्रे ने बताया कि 7 जनवरी 2022 को फरियादी संगीता शेख (25) निवासी लक्ष्मण नगर आमला ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 26 दिसम्बर 2021 को शासकीय अस्पताल के गेट के सामने से उनका बच्चा टीपू और सुल्तान को छोड़कर वह पानी पीने गई थी। बाहर आकर देखा तो सुल्तान अकेला खेल रहा था और टीपू गायब था। इसके बाद उसने पुलिस में सूचना दी। पुलिस ने योजना बनाकर अपहरण के आरोपियों को गिरफ्तार किया। 





बच्चे को लेकर गायब हो गए थे दंपति 





बच्चों के पास रेलवे स्टेशन पर भीख मांगने वाले रूबिना और राहुल थे। ये दोनों भी बच्चे के साथ गायब थे। शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। एसपी, एएसपी के निर्देश पर बालक की तलाश के लिए टीम गठित की। जिन्होंने आमला से छिंदवाड़ा, नागपुर से लेकर भोपाल, बीना, भुसावल तक ट्रेनों में बच्चे की तलाश की।





ये खबर भी पढ़ें...











ताज बाग नागपुर से की ​गिरफ्तारी





महिला संगीता बाई ने पुलिस में शिकायत की थी कि उनके बच्चे का अपहरण राहुल और रूबिना ने किया होगा, ऐसा मुझे संदेह है। पुलिस ने संदेह के आधार पर दोनों की तलाश शुरू कर दी। थाना प्रभारी पन्द्रे ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि 29 जनवरी 2023 को राहुल परते और रूबिना ताज्जुद्दीन बाबा के जन्मदिन के कार्यक्रम में ताज बाग नागपुर आए है। सूचना के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंची, जैसे ही पुलिस टीम को देखा रूबिना और राहुल भागने लगे। घेराबंदी कर दोनों को गिरफ्तार किया गया।





बच्चे को अनाथ आश्रम से किया बरामद 





पुलिस के मुताबिक आरोपियों से पूछताछ की, जिसमें बताया कि वह तीन वर्षीय बालक को उठाकर लाए थे। बालक से ट्रेनों में भीख मांगने का काम करवाया। छोटा बच्चा साथ होने पर भीख अधिक मिलती थी। करीब 6 माह तक नागपुर तथा आसपास के गांवों में चोरी छिपे बालक से भीख मंगवाने का काम करवाया। जब बालक परेशान करने लगा तो उसे इतवारी रेलवे स्टेशन नागपुर में छोड़ दिया।





शेख श्रद्धानंद अनाथलय से बच्चा किया बरामद





चाल्ड होम तथा आश्रम से जब बालक के बारे में जानकारी ली गई। इसके बाद बालक को शेख श्रद्धानंद अनाथलय से सकुशल बरामद किया। आरोपी सोनू उर्फ राहुल पिता वीणू परते (22) निवासी रावणवाड़ा टपरिया हाल नागपुर एवं रूबिना परते (24) के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों को न्यायालय पेश किया गया। इस कार्रवाई में आमला थाना प्रभारीपन्द्रे, उपनिरीक्षक नितिन उईके, सहायक उपनिरीक्षक कंचन सिंह उईके, प्रधान आरक्षक सुनील राठौर, दिलीप झरबड़े, बसंत उईके, आरक्षक रामकिशन नागोपिया, जितेन्द्र, रोहित कुशवाह, राजेन्द्र धाड़से, दीपेन्द्र सिंह, नागेन्द्र सिंह की महत्वपूर्ण भूमिका रही।



MP News एमपी न्यूज Kidnapping of three year old boy kidnapping couple arrested accused caught by siege तीन वर्षीय बालक का अपहरण अपहरण करने वाले दंपत्ति गिरफ्तार घेराबंदी कर आरोपियों को पकड़ा