सतना में ददुआ गैंग का मास्टरमाइंड राधे पटेल उर्फ सूबेदार रिहा, 14 साल और 11 महीने तक जेल में काटी सजा

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
सतना में ददुआ गैंग का मास्टरमाइंड राधे पटेल उर्फ सूबेदार रिहा, 14 साल और 11 महीने तक जेल में काटी सजा

SATNA. तीन दशक तक जंगल में एकक्षत्र राज करने वाला ददुआ का दाहिना हाथ व गैंग का मास्टरमाइंड बागी राधे पटेल उर्फ सूबेदार सिंह को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। इसके बाद उसे चित्रकूट के रगौली जेल से रिहा कर दिया गया है। राधे ने 14 साल और 11 महीने तक सजा काटी। राधे के जेल से रिहा होते ही सपा के पूर्व विधायक वीर सिंह पटेल, उनके बेटे अरिमर्दन सिंह (सोनू) व सैकड़ों की संख्या में पहुंचे समर्थकों ने उनका फूल माला पहनाकर स्वागत किया। जेल से रिहाई के बाद राधे उर्फ सूबेदार सिंह ने कहा कि अब समाज के बीच रहकर समाजसेवा करूंगा। 





एक सैकड़ा से अधिक अपराधिक मामले राधे पर हैं दर्ज





डकैत राधे पर एक सैकड़ा से अधिक अपराधिक मामले यूपी और एमपी में दर्ज थे। उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश के तराई क्षेत्र में तीन दशक से अधिक समय तक दुर्दांत डकैत ददुआ ने आतंक की बादशाहत का अपना साम्राज्य बनाए रखा था। ददुआ के जीतेजी कभी भी पुलिस उस तक नहीं पहुंच पाई है। उसकी एक तस्वीर के अलावा कोई दूसरी फोटो तक पुलिस या अन्य किसी का मिल पाई। तमाम सफेदपोशों के संरक्षण में रहने वाले ददुआ का सियासत में भी प्रभाव था।





ये भी पढ़ें...











ददुआ से बड़े-बड़े राजनीतिक नेता सलाह लेते थे





तराई में उसी की जीत होती थी, जिसे ददुआ का साथ मिलता था। डकैत ददुआ राधे बंदूक की नोक पर अपने एक इशारे पर सफेदपोश सांसद, विधायक, जिला पंचायत, नगर परिषदों और ग्राम प्रधान बनाने का मद्दा रखते था। बड़े-बड़े राजनीतिक नेता इनसे चुनाव में सलाह और सहयोग लेते थे अर्थात यूपी में चुनाव के समय कई राजनीतिक प्रत्याशियों की हार जीत का सेहरा इन्हीं के दम पर बांधता था। 





ददुआ के बाद राधे ने संभाली थी गैंग की कमान 





2007 में ददुआ के मारे जाने के बाद गैंग की कमान राधे ऊर्फ सूबेदार के हाथ आ गई थी, लेकिन ददुआ के मारे जाने के बाद 2008 में राधे ने अपने चार साथियों के साथ सतना एमपी के बरौंधा थाने में सरेंडर कर दिया था। राधे ऊर्फ सूबेदार चित्रकूट जनपद के कर्वी कोतवाली अंतर्गत सपहा का मूल निवासी है।



 



MP News एमपी न्यूज Mastermind of Dadua gang Radhey Patel alias Subedar Radhey Patel alias Subedar released from jail Chitrakoot Ragauli Jail ददुआ गैंग का मास्टरमाइंड राधे पटेल उर्फ सूबेदार राधे पटेल उर्फ सूबेदार जेल से रिहा चित्रकूट का रगौली जेल