परशुराम के चरणों में आकर डोनेशन करना सीखें मस्क, गेट्स; 21 बार दान की थी धरती

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
परशुराम के चरणों में आकर डोनेशन करना सीखें मस्क, गेट्स; 21 बार दान की थी धरती

Bhopal. भोपाल के गुफा मंदिर में जूना पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरि महाराज ने डोनेशन को लेकर बयान दिया है। उनका कहना है कि वे एलन मस्क, बिल गेट्स और वारेन वफेट का सम्मान करते हैं। लेकिन अगर वाकई में दान सीखना है तो भगवान परशुराम के चरणों में आएं। उन्होंने 21 बार धरती दान कर दी। अवधेशानंद गिरि महाराज भगवान परशुराम की 21 फीट की मूर्ति के अनावरण कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी शिरकत की।





बड़े संकट में हिंदू-अवधेशानंद गिरि महाराज





अवधेशानंद गिरि महाराज ने कहा कि हम हिंदू हैं। उसके बाद किसी जाति के होंगे लेकिन पहले हम हिंदू हैं। आज हिंदू समाज के सामने बड़ा संकट है। तो पहले हम हिंदू हैं, सनातनी हैं। हम पहले वैष्णव हैं  हम पहले भारत माता की संतान हैं। इसके बाद कुछ और भी हैं। जाति के साथ हम एक-दूसरे को नहीं जोड़ें। हम जातियों में न बंटे होते, तो फिरंगी और आतताई कब के हमें नष्ट करके चले गए होते। जातियों का सौंदर्य ही है ऐसा, जो हम बचे रहे, समुदायों में बचे रहे। अवधेशानंद गिरि महाराज ने सभी जातियों को महान बताया।





सीएम शिवराज ने किया ऐलान





इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अगले पाठ्यक्रम से मध्यप्रदेश के स्कूलों में बच्चों को परशुराम की जीवनी पढ़ाई जाएगी। हमें सनातम धर्म की संस्कृति को आगे बढ़ाना है। अब तक संस्कृत शिक्षकों के 1900 पद भरे गए हैं। सीएम शिवराज ने कहा कि पुजारियों को 5 हजार रुपए प्रतिमाह मानदेय मिलेगा और अधिकार मिलेंगे। कर्मकांडी संस्कृत पढ़ने वाले छात्रों को छात्रवृत्ति मिलेगी।



मध्यप्रदेश MP भोपाल Bhopal CM Shivraj Elon Musk एलन मस्क Bill Gates बिल गेट्स दान Parashuram परशुराम Juna Peethadheeshwar Mahamandaleshwar Awadheshanand Giri Maharaj donate जूना पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरि महाराज