ईओडब्ल्यू ने बर्खास्त बिशप पीसी सिंह के खिलाफ तैयार की साढ़े 4 हजार पन्नों की चार्जशीट, 8 और संपत्तियों का हुआ खुलासा

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
ईओडब्ल्यू ने बर्खास्त बिशप पीसी सिंह के खिलाफ तैयार की साढ़े 4 हजार पन्नों की चार्जशीट, 8 और संपत्तियों का हुआ खुलासा

Jabalpur. जबलपुर जेल में बंद बर्खास्त बिशप पीसी सिंह के खिलाफ ईओडब्ल्यू ने साढ़े 4 हजार पन्नों की चार्जशीट तैयार की है। जिसे अदालत में पेश किया जाएगा। इसमें पीसी सिंह के खिलाफ की गइ्र जांच और छापेमारी से संबंधित सभी दस्तावेज शामिल किए गए हैं। जिनके जरिए पीसी सिंह द्वारा किए गए घपले को कोर्ट में सिद्ध किया जा सकेगा। चार्जशीट में उन लोगों के भी बयान शामिल किए गए हैं, जिन्होंने पीसी सिंह के फर्जीवाड़ों के बारे में बताया है। चार्जशीट में बिशप द्वारा स्कूलों से ली गई राशि और उसके द्वारा खुर्दबुर्द की गई जमीनों का भी ब्यौरा है। ईओडब्ल्यू मुख्यालय द्वारा चार्जशीट का विश्लेषण किया गया है। जिसके बाद फाइनल चार्जशीट तैयार हो चुकी है। 





नागपुर डायोसिस के बिशप को फिर नोटिस





बर्खास्त बिशप के फर्जीवाड़े में नागपुर डायोसिस के बिशप भीमराव दुपारे का नाम आने के बाद ईओडब्ल्यू ने उसे भी नोटिस भेजा था, लेकिन वह पूछताछ के लिए जबलपुर नहीं आया। अब ईओडब्ल्यू एक और नोटिस जारी कर रही है। इसके बावजूद दुपारे पूछताछ के लिए नहीं पहुंचता तो ईओडब्ल्यू की टीम उसे लेने नागपुर जाएगी। 





8 और संपत्तियों की मिली जानकारी





बिशप के खिलाफ सालों से शिकायत करते चले आ रहे बिलासपुर के नितिन लॉरेंस ने ईओडब्ल्यू को एक और शिकायत दी है। जिसमें नितिन लॉरेंस ने बर्खास्त बिशप पीसी सिंह और कोलकाता डायोसिस के बिशप कैनिंग की आठ ऐसी संपत्तियों का ब्यौरा दिया है, जिसमें दोनों पार्टनर हैं। उनकी इन संपत्तियों में बर्खास्त बिशप के करीब सुरेश जैकब की भी पार्टनरशिप बताई गई है। ईओडब्ल्यू की टीम ने शिकायत के साथ मिले दस्तावेजों की जांच शुरू कर दी है। शिकायत की पड़ताल के लिए जिला प्रशासन से भी दस्तावेज तलब किए गए हैं। 



Jabalpur News जबलपुर न्यूज Bishop's raw sheet in 4500 pages EOW prepared charge sheet information about 8 more properties found 4500 पेज में बिशप का कच्चा-चिट्ठा ईओडब्ल्यू ने तैयार की चार्जशीट 8 और संपत्तियों की मिली जानकारी