DAMOH:दमोह में यात्रियों की टिकट चेक करते वक्त पकड़ा गया फर्जी टीसी, आरपीएफ ने किया गिरफ्तार

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
DAMOH:दमोह में यात्रियों की टिकट चेक करते वक्त पकड़ा गया फर्जी टीसी, आरपीएफ ने किया गिरफ्तार

Damoh. दमोह के रेलवे स्टेशन से एक फर्जी टीसी पकड़ा गया है। जिसे आरपीएफ पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। हालांकि पुलिस के अधिकारी कुछ भी जानकारी देने से इंकार कर रहे हैं। दमोह रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर बने ब्रिज के पास बीती रात  खड़े होकर एक युवक टीसी की ड्रेस में रेल यात्रियों की टिकट चेकिंग कर रहा था। इसी दौरान कुछ यात्रियों को उस युवक के हावभाव देखकर शक हुआ और इसकी सूचना रेलवे स्टेशन पर तैनात स्टाफ को दी गई। जिस पर रेलवे के वाणिज्य विभाग के अधिकारियों ने युवक से पूछताछ शुरू की। युवक ने बताया कि वह राजस्थान के अलवर जिले का रहने वाला है जो दमोह के किसी होटल में रुका हुआ है। इसके बाद वाणिज्य विभाग ने फर्जी टीसी के रूप में पकड़े गए युवक को आरपीएफ  पुलिस  के हवाले कर दिया है। 





हालांकि आरपीएफ के जिम्मेदार अधिकारी फर्जी टीसी के बारे में कुछ भी बताने से इंकार कर रहे हैं। उनका कहना है कि अभी युवक से पूछताछ जारी है और पूरी जांच हो जाने के बाद ही आरोपी के बारे में खुलासा किया जाएगा। जानकारी यह मिल रही है की पुलिस आरोपी फर्जी टीसी को जबलपुर ले गई है। 







रेल वाणिज्य विभाग ने की पुष्टि





रेलवे वाणिज्य विभाग के अधिकारी राजेश सहगल का कहना है की एक फर्जी टीसी पकड़ा गया है जिसे आरपीएफ पुलिस के हवाले कर दिया है आगे की कार्रवाई उन्हीं के द्वारा की जायेगी।





पहले भी पकड़े जा चुके हैं फर्जी टीसी





दरअसल इससे पहले भी रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में फर्जी टीटीई और टीसी पकड़े जा चुके हैं। अधिकांश मामलों में अनेक बार प्रयास के बावजूद रेलवे में नौकरी लगने में विफल होने वाले प्रतिभागी ही इस तरह का अपराध करते पकड़े गए। जिन्होंने पुलिस पूछताछ में अपनी आपबीती सुनाई है। फिलहाल देखना यह होगा कि आरपीएफ अपने खुलासे में युवक के बारे में क्या जानकारी देती है। 



damoh दमोह Damoh News DAMOH RAILWAY STATION RPF VIJLENCE रेलवे स्टेशन Fake TC caught फर्जी टीसी पकड़ा रेलवे के वाणिज्य विभाग अलवर जिले का रहने वाला आरपीएफ