Morena : जिला पंचायत के नव निर्वाचित सदस्य पर ताबड़तोड़ फायरिंग, गाड़ी के कांच फोड़े

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
Morena : जिला पंचायत के नव निर्वाचित सदस्य पर ताबड़तोड़ फायरिंग, गाड़ी के कांच फोड़े

MORENA. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हुए अभी एक पखबड़ा भी नहीं बीता कि चम्बल में चुनावी रंजिश के हिंसके होने की शुरुआत होने लगी। मुरैना के सबसे व्यस्त इलाके में एक लाइब्रेरी का उदघाटन करने पहुंचे जिला पंचायत के एक नव निर्वाचित सदस्य पर बदमाशों ने अंधाधुंध गोलियां चलाकर उनकी जान लेने की कोशिश की गई। हालाँकि वह तो बच गए लेकिन गोलियों से उनका चार पहिया वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।





कोतवाली के नजदीक है घटनास्थल







जिला पंचायत के हाल ही में सम्पन्न हुए मुरैना जिला पंचायत में निर्वाचित हुए सदस्य कांग्रेस के नेता भूपेंद्र सिकरवार मिंटू अपनी चार पहिया लग्जरी गाड़ी से शहर के प्रमुख व्यावसायिक केंद्र जीवाजी गंज में एक लाइब्रेरी का शुभारंभ करने पहुंचे थे। जब वे संमारोह में अंदर बैठे थे तभी कुछ हथियारबंद लोग आए और लाइब्रेरी में ही घुस गए और मारपीट करने लगे । इससे वहां हड़कम्प मच गया और भगदड़ मच गई। मौजूद लोग अपनी जान बचाने के लिए बाहर की तरफ भागे तो वहां पहले से खड़े बदमाशो ने फायरिंग शुरू कर दी। इसमें सिकरवार तो जैसे -तैसे सुरक्षित हो गए लेकिन उनकी गाड़ी के कांच गोलियों से तोड़ दिए गए। खास बात ये है कि घटनास्थल शहर कोतवाली से महज 200 मीटर की दूरी पर स्थित है,लेकिन बदमाश इतने बेखौफ थे कि उन पर  बात का भी कोई असर नहीं था।





आधा दर्जन थी बदमाशों की संख्या





प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हमलावर बदमाशों की संख्या आधा दर्जन थी। सभी नकाबपोश थे और सभी के पास हथियार थे। गोलियां चलाने के बाद बदमाश धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए। पुलिस जब तक पहुंची तब तक बदमाश फरार हो चुके थे। पुलिस को वहां दीवालों पर गोलियों के निशान और क्षतिग्रस्त गाड़ी मिली।





चुनावी रंजिश है वजह



माना जा रहा है कि घटना के पीछे पंचायत चुनावों की रंजिश मानी जा रही है। फरियादी मिंटू का दावा है कि उन्होंने चार हमलावरों को पहचान लिया है। घटना के बाद से शहर में दहशत का माहौल है।



Morena मुरैना चुनावी रंजिश Electoral rivalry Zilla Panchayat जिला पंचायत Panchayat elections Library Inauguration पंचायत चुनाव लाइब्रेरी उदघाटन