Advertisment

ग्वालियर एक्सप्रेस की बोगी में मिले चार बम, बिहार की सीवान में हुई जांच में पता चला

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
ग्वालियर एक्सप्रेस की बोगी में मिले चार बम, बिहार की सीवान में हुई जांच में पता चला

देव श्रीमाली, GWALIOR. ग्वालियर से चलकर बिहार पहुंची ग्वालियर एक्सप्रेस के सिवान पहुंचने पर ट्रेन की बोगी में एक थैले में 4 बम मिले है। बोगी में मिले 4 बम से हड़कंप मच गया। फटाफट विशेष दस्ता को बुलाकर बम को डिस्पोज कराया गया। अब सिवान से लेकर ग्वालियर तक इसकी व्यापक जांच की जा रही है। पता लगाया जा रहा है कि यह बम गाड़ी में कैसे और कहां से रखा गया है।





शराब की तलाशी में मिले बम





बताया जा रहा है कि ग्वालियर से चली ग्वालियर सुपर फास्ट एक्सप्रेस बीती रात ( 22 मार्च) को दस बजे बिहार के सिवान स्टेशन पर रुकी। बिहार में शराब की बिक्री पर रोक होने के कारण यहां ट्रेन में शराब की तलाशी के लिए आरपीएस और जीआरपी की टीमें एक बोगी में घुसी। तलाशी के दौरान टीम को एक लाबारिस थैला दिखा। टीम ने पास खड़े यात्रियों से उस थैले के बारे में पूछा लेकिन, जब किसी ने कुछ नहीं कहा तो उसे ट्रेन से निकाल लिया गया।





बम निकलने से मचा हड़कंप

Advertisment





पुलिस ने जब थैले को खोलकर देखना शुरू किया तो उसमें बम दिखे। यह देख पूरे स्टेशन पर हड़कंप और अफरा- तफरी मच गई। फटाफट जीआरपी का थाना खाली कराया गया और वहां थैले को रखा गया। इसके बाद जीआरपी के थाना प्रभारी ने इसकी सूचना तत्काल अपने एडीजी रेल को दी और बम डिस्पोजल दस्ते को सूचित किया। सूचना मिलते ही एडीजी भी स्टेशन पर पहुंच गए। लगभग दो घंटे बाद बम डिस्पोजल दस्ता वहां पहुंचे और बाल्टी में बम को रखकर ले गए। उन्होंने बम को सुरक्षित जगह पर ले जाकर उन्हें डिस्पोज कर दिया।  





ये खबर भी पढ़िए...





Advertisment







सिवान से ग्वालियर तक जांच शुरू





हालांकि मौके पर पहुंचे एडीजी और अन्य रेलवे पुलिस के अफसरों ने इस मामले पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है। लेकिन सूत्रों के अनुसार इस मामले को बड़ी गंभीरता से लिया गया है। जीआरपी और आरपीएफ के अलावा बाकी जांच एजेसियां भी इस मामले की बारीकी से जांच करने में जुटीं हुईं है। जांच की जा रही है कि इस थैले को किस स्टेशन से किस व्यक्ति ने रखा था और यह कहां और किस मकसद से रखा गया था।



 



MP News एमपी न्यूज Explosives found in train bomb found bogie of train explosives train that reached Bihar ट्रेन में मिले विस्फोटक सिवान में ट्रेन की एक बोगी में मिले बम बिहार पहुंची ट्रेन में मिले विस्फोटक
Advertisment