Advertisment

ग्वालियर के किसान को ऑनलाइन भैंस खरीदने का शौक महंगा पड़ा, ठगों ने बेवकूफ बनाकर ले लिए 86 हजार, फिर मोबाइल कर लिया स्विच ऑफ

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
ग्वालियर के किसान को ऑनलाइन भैंस खरीदने का शौक महंगा पड़ा, ठगों ने बेवकूफ बनाकर ले लिए 86 हजार,  फिर मोबाइल कर लिया स्विच ऑफ

देव श्रीमाली, GWALIOR. पुलिस की तमाम समझाइस के बावजूद भोले-भाले लोग शातिर ऑनलाइन ठगों का शिकार बनकर अपनी मेहनत की कमाई खोने को मजबूर है । लेकिन अभी तक इन ठगों द्वारा लोगों की आम जरूरत से जुड़ी चीजों के नाम पर ठगी करने के मामले देखे और सुने होंगे, लेकिन ग्वालियर में हुआ ठगी का यह केस अलग ही नहीं देश-प्रदेश का संभवतः पहला ही है इसमें ऑनलाइन भैंस बेचने के नाम पर किसान को ठगा गया है। 





जनसुनवाई में पहुंचकर किसान ने सुनाई आपबीती





ताजा मामले में एक ग्रामीण को ऑनलाइन भैंस बेचने का झांसा देकर शातिर ठगों द्वारा उससे 86000 रुपए ठग लिए गए। ग्रामीण को जब ठगी का अहसास हुआ तो उसने एसपी ऑफिस जनसुनवाई में पहुंचकर पुलिस अधिकारियों को मामले की जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस ने फरियादी होतम सिंह निवासी ग्राम निरावली थाना ऊटीला क्षेत्र की शिकायत पर क्राइम ब्रांच में ऑनलाइन ठगों के खिलाफ मामला पंजीबद्ध करते हुए उनकी तलाश शुरू कर दी है।





ये भी पढ़ें...

Advertisment











ठग पैसे मांगता रहा और किसान ऑनलाइन ट्रांसफर करता रहा

Advertisment





फरियादी होतम सिंह ने बताया कि मोबाइल पर उसे ऑनलाइन भैंस बेचने की जानकारी उसकी बच्ची के मोबाइल से मिली। उन्होंने उस नम्बर से संपर्क साधा। उधर, से बताया गया कि पहले रजिस्ट्रेशन के 4,200 रुपए भेजो। सुबह 12 बजे तक भैंस आपके घर पहुंच जाएगी । होतम ने ट्रांसफर करवा दिए। इसके बाद कहा गया कि जीपीएस के लिए 12,999 का पेमेंट करो। उसने यह राशि भी ऑनलाइन ट्रांसफर कर दी। इसके बाद क्रमश 13 और 25  और 30  हजार रुपए उसके कहने पर अकाउंट में डाल दिए। शाम को फिर साढ़े बारह हजार रुपए की मांग करने लगे। होतम कहता है कि उनके कहने पर पैसे भेजते-भेजते शाम हो गई, लेकिन भैंस नहीं आई। इस तरह विक्रम सिंह नामक व्यक्ति के खाते में उसने ऑनलाइन फंड ट्रांसफर बूथ से 86 हजार रुपए भेज दिए, तब उसे अपने साथ ठगी होने का अंदेशा हुआ।





ठग ने अपना आधार कार्ड  भेजा





होतम का कहना है कि उसने मोबाइल से ऑनलाइन भैंस खरीदने के लिए सर्च किया तो उसमें एक नम्बर आ गया। हमने उसे कॉल लगाया तो उसने बताया कि आज जयपुर से बोल रहा है और पैसे दे दो तो कल सुबह तक भैंस आपके घर तक पहुंच जाएगी। होतम थोड़ा हिचकिचाया तो ठग ने भरोसा दिलाने के लिए वॉट्सएप पर अपना आधार कार्ड भेज दिया। इसके बाद उससे अलग-अलग वजहों से पैसे ट्रांसफर करने को कहा जाने लगा और ठग के जाल में फंसकर 86 हजार रुपए गंवा बैठा। इसके बाद ठग ने अपने मोबाइल का स्विच ऑफ कर लिया तो वह घबरा गया और अपनी शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचा।

Advertisment





पुलिस ने सायबर एक्ट में दर्ज किया केस





 एडिशनल एसपी क्राइम राजेश दंडोतिया का कहना है कि फरियादी की शिकायत पर मामला क्राइम ब्रांच को सौंपा गया है। जल्द ही जांच पड़ताल कर आरोपियों को तलाशने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने लोगों से सायबर अपराधियों से सावधान रहने की भी अपील की है।



buffalo swindle buffalo swindle case in mp buffalo swindle in gwalior online buffalo swindle buffalo swindle online भैंस ठगी मप्र में भैंस ठगी मामला ग्वालियर में भैंस ठगी ऑनलाइन भैंस ठगी भैंस ऑनलाइन ठगी
Advertisment