खरगोन: दंगों के 45 दिन बाद पहुंचे गृहमंत्री, भाजपाइयों को पुलिस ने मिलने से रोका

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
खरगोन: दंगों के 45 दिन बाद पहुंचे गृहमंत्री, भाजपाइयों को पुलिस ने मिलने से रोका

Khargone. रामनवमी पर हुई हिंसा (Khargone Violence) के लगभग 45 दिन बाद मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) खरगोन पहुंचे। उन्होंने यहां कानून व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने खरगोन में हुए दंगे के आरोपियों पर बड़े एक्शन की बात कही। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि 27 मई की समीक्षा में बात हुई है कि दंगों की जड़ में कौन था, दंगे के पीछे कौन था। जल्द ही और बड़ी कार्रवाई करेंगे। बता दें कि इस दौरान गृहमंत्री से मिलने की होड़ में पुलिस (Police) और बीजेपी (BJP) नेताओं के बीच कहासुनी भी हो गई। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को लेकर खरगोन में एक बटालियन की स्थापना होगी। साथ ही खरगोन शहर में दो अतिरिक्त थाने भी बनाए जाएंगे। ये थाने शहर कोतवाली थाने के अलावा बिस्टान रोड और जैतपुर में बनाए जाएंगे।   





दंगे के बाद का पहला दौरा





मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कानून व्यवस्था को लेकर एक एडिशनल एसपी की पदस्थापना होगी। उसका मुख्यालय बड़वाह होगा। खरगोन पहुंचे गृह मंत्री ने दंगे के बाद की स्थिती पर भी समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने पुलिस को अपराधियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। खरगोन में हुए दंगे के बाद पहली बार पहुंचे गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बीजेपी जिला अध्यक्ष राजेन्द्र सिह राठौर (Rajendra Singh Rathore) सहित पार्टी पदाधिकारियों और अधिकारियों ने स्वागत किया।





पदाधिकारियों को रोकने पर हुआ हंगामा





प्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्र सुबह 10:40 बजे जिला मुख्यालय स्थित सर्किट हाउस पहुंचे। गृहमंत्री के पहुंचने के बाद सर्किट हाउस परिसर में आ रहे बीजेपी जिला उपाध्यक्ष लक्ष्मण इंगले, भाजयुमो जिलाध्यक्ष रवि वर्मा, सांसद प्रतिनिधि कल्याण अग्रवाल सहित अन्य कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोक लिया। इस बात को लेकर हंगामे की स्थिति बन गई। दरअसल रेस्ट हाउस गेट पर युवा मोर्चा के अध्यक्ष रवि वर्मा और सांसद प्रतिनिधि कल्याण अग्रवाल और अन्य पदाधिकारियों को पुलिस ने रोक दिया। इसके बाद बीजेपी नेताओं ने जमकर हंगामा किया। पुलिस गृहमंत्री के अल्पकालीन दौरे की दुहाई देती रही, लेकिन बीजेपी कार्यकर्ता नहीं माने।





बनेंगे नए थाने





गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि खरगोन में दो नए थाने एवं निमाड़ में बटालियन का प्रस्ताव भोपाल भेजकर जल्द स्वीकृत किया जाएगा। साथ ही खरगोन के तीन थानों पर एक सीएसपी रखने का प्रस्ताव भी स्वीकृत होगा। बता दें कि खरगोन शहर के बिस्टान नाका और जैतापुर में नए थाने बनेंगे। गृहमंत्री ने खरगोन कंट्रोल रूम में पुलिस अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्थाओं की समीक्षा की। गृहमंत्री ने बैठक में अधिकारियों को अहम निर्देश दिए।



Madhya Pradesh BJP बीजेपी मध्य प्रदेश Home Minister Narottam Mishra गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा police पुलिस Rajendra Singh Rathore Khargone riots खरगोन दंगा Khargone Violence खरगोन हिंसा राजेन्द्र सिह राठौर