बैतूल में कियोस्क संचालक ने की लाखों की ठगी, ऐसे लगाता था चूना, पुलिस ने किया गिरफ्तार

author-image
Vivek Sharma
एडिट
New Update
बैतूल में कियोस्क संचालक ने की लाखों की ठगी, ऐसे लगाता था चूना, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 विनोद पातरिया,Betul. कियोस्क से बैंक खाता खुलवाने वालो सावधान हो जाएं। क्योंकि आपकी एक गलती से आपका बैंक खाता खाली हो सकता है। पुलिस ने ऐसे ही एक मामले में एक कियोस्क संचालक को गिरफ्तार किया है। ग्रामीणों द्वारा खुलवाए गए कियोस्क खातों में धोखाधड़ी  कर लाखों रुपए का गबन करने वाले कियोस्क संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में दर्जन भर ग्रामीण खाताधारकों ने शिकायत की थी। इनके खातों से ढाई लाख की गड़बड़ी सामने आ चुकी है जबकि कुल 521 खातों से रकम उड़ाई गई है। पूरी राशि का आंकड़ा जांच के बाद सामने आ सकेगा। एसपी सिमाला प्रसाद और एसडीओपी भैंसदेही शिवचरण बोहित ने प्रेस कांफ्रेंस में शुक्रवार को मामले का खुलासा किया।





बैंक फ्रॉड की मिली थी शिकायत





उन्होंने बताया कि बैंक मैनेजर द्वारा 1 सितंबर 2022 को बैंक फ्रॉड के संबंध में कियोस्क खाते से राशि का गबन किए जाने की शिकायत प्राप्त हुई थी। इस पर थाना भैंसदेही स्तर पर टीम गठित की जाकर कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। थाना भैंसदेही पुलिस द्वारा आरोपी रविन्द्र मसराम के विरुद्ध धारा 420 का अपराध पंजीबद्ध किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में और सायबर सेल की सहायता से आरोपी रविन्द्र मसराम को उसके निवास स्थान बैतूल से अभिरक्षा में लिया गया। आरोपी से अपराध के संबंध में पूछताछ की गई। आरोपी द्वारा बताया गया कि खाताधारक के फिंगर प्रिंट के साथ अपनी एक फिंगर का प्रिंट भी कियोस्क मशीन पर लेकर खाता खोलता था, जिससे खाताधारक का खाता स्वयं खाताधारक एवं आरोपी रविन्द्र मसराम के द्वारा कभी भी खोला जा सकता था। 





2,50,000 रुपये की राशि का गबन





इस प्रकार आरोपी द्वारा थाना भैंसदेही के अन्तर्गत कियोस्क खाताधारक के खाता पर राशि उपलब्ध होने पर उस राशि का आहरण अपनी फिंगर प्रिंट द्वारा किया जाता था। आरोपी द्वारा लगभग 2,50,000 रुपये की राशि का गबन किया गया है। बैंक के अधिकारी संतोष गजभिये और अरुण गोखले से पूछताछ करने पर उनके द्वारा लगभग 521 खाताधारक के साथ आरोपी रविन्द्र मसराम द्वारा धोखाधड़ी कर राशि गबन करना बताया है। उपरोक्त 521 खाताधारक से संपर्क कर उनके खाते से आरोपी द्वारा कितनी राशि का आहरण कया गया है, इस संबंध में जानकारी प्राप्त की जायेगी। थाना भैंसदेही के अन्तर्गत प्राप्त 12 ग्रामीणों की शिकायत पर आरोपी द्वारा उनके कियोस्क खाता का अनाधिकृत रूप से धोखाधड़ी कर लाखों की राशि का गबन करने से आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। जिसे न्यायालय पेश किया जावेगा।



 



Betul News fraud of lakhs in betul Kiosk oowner arrested Kiosk oowner cheated bank fraud in betul बैतूल में लाखों की ठगी कियोस्क संचालक ने की धोखाधड़ी बैतूल में बैंक फ्रॉड ठग कियोस्क संचालक गिरफ्तार