मुरैना में CM हेल्पलाइन पर शिकायत वापस ना लेना युवक को भारी पड़ा, महिला TI ने जूती से पीटा, मां से भी दुर्व्यवहार किया

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
मुरैना में CM हेल्पलाइन पर शिकायत वापस ना लेना युवक को भारी पड़ा, महिला TI ने जूती से पीटा, मां से भी दुर्व्यवहार किया

MORENA. मध्य प्रदेश के मुरैना में एक फरियादी को सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करना भारी पड़ा गया।  दरअसल एक शख्स ने सीएम हेल्पलाइन पर चंबल पुलिसवालों की शिकायत की थी। उसके बाद पुलिसकर्मी युवक पर शिकायत वापस लेने का दबाव डालने लगे। युवक के शिकायत वापस ना लेने पर पुलिसकर्मी युवक को घर से उठा ले गए। पुलिस ने उसे लॉकअप में बंद कर मां के सामने बेरहमी से पीटा। साथ ही सिहौनियां थाना की प्रभारी रूबी तोमर ने जूती से युवक की पिटाई भी की। पुलिस की पिटाई से उसके शरीर पर निशान पड़ गए। युवक सही से चल तक नहीं पा रहा है। उसे लाठी के सहारे चलना पड़ रहा है। वहीं पीड़ित युवक ने इसकी शिकायत जिले से एसपी से कर दी है। एसपी ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं।





अपने बचाव के लिए पुलिस ने जबरन बनवाया वीडियो 





दरअसल पुलिस की बर्बरता का ये मामला सिहौनियां थाना क्षेत्र के ग्राम मातापुरा का है। यहां धर्मेंद्र तोमर की CM हेल्पलाइन में दर्ज शिकायत को दूर करने की बजाय पुलिस ने उसकी शिकायत को ही बंद करवाना चाहा। उन्होंने युवक को पीटना शुरू कर दिया। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है, जो जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में पुलिसकर्मी, युवक के साथ दुर्व्यवहार कर रहे है। थाने में उसके साथ बेरहमी से पिटाई की गई। इस बर्बरता के निशान भी पीड़ित युवक के शरीर पर साफ दिखाई दे रहे हैं। मारपीट करने के बाद पुलिस ने अपना बचाव करने के लिए युवक का जबरन वीडियो भी बनवाया, जिसमें उससे कहलवाया कि उसने CM हेल्पलाइन में झूठी शिकायत दर्ज की है।





ये खबर भी पढ़िए....











घर से उठाकर जूती से मारा





कहा जा रहा है कि पीड़ित युवक धर्मेंद्र तोमर के पड़ोस में रहने वाला प्रमोद तोमर सिंहौनियां थाना पुलिस का मुखबिर है। 22 मई 2023 को प्रमोद, पीड़ित के मकान के पीछे बने हिस्से में उसकी जमीन पर अपना मिट्‌टी का चबूतरा गिरने से बचाने के लिए पत्थर गाढ़ रहा था। पीड़ित धर्मेंद्र का छोटा बेटा (10 साल) प्रमोद के बेटे से बोला कि हमारी जगह में पत्थर क्यों गाढ़ रहे हो, अपनी जगह में गाढ़ो। इसपर दोनों बच्चों में बहस हो गई। बच्चों की ये बहस इतनी बढ़ गई कि अगले दिन 23 मई को सुबह सिहौनियां थाना पुलिस की बोलेरो धर्मेंद्र के घर के सामने आकर रुकी और उसमें से आरक्षक राहुल सिकरवार, शैलेंद्र सिकरवार अन्य पुलिसकर्मियों साथ उतरे और उसे जबरदस्ती कार में बैठाकर थाने ले गए। साथ ही धर्मेंद्र की जेब में पड़े 5 हजार रुपए भी आरक्षक ने लूट लिए। 





शिकायत वापस ना लेने पर बदसलूकी 





इस मामले में धर्मेंद्र ने CM हेल्पलाइन में सिहौनियां थाना पुलिस के खिलाफ अपने मोबाइल से शिकायत दर्ज कर दी। इसमें उसने लिखा कि मेरे खिलाफ कोई आवेदन या एफआईआर नहीं थी, इसके बावजूद पुलिस घर से उठाकर ले गई। CM हेल्पलाइन में शिकायत की खबर जैसे ही प्रमोद को लगी तो उसने धर्मेंद्र को फोन पर धमकी दी कि इस शिकायत को वापस ले लो। शिकायत वापस ना लेने पर प्रमोद ने उसके साथ बदसलूकी की।





बता दें, धर्मेंद्र तोमर किसान है। गांव में धर्मेंद्र खेती करके अपने माता-पिता, पत्नी रचना, दो बेटे और एक बेटी का पालन पोषण करता है।



MP News एमपी न्यूज Brutality of police in MP heat of uniform in MP youth beaten in Morena complaint on CM helpline was heavy for the youth मप्र में पुलिस की बर्बरता मप्र में वर्दी की ग्रमी मुरैना में युवक को पीटा सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत करना युवक को पड़ा भारी