गुना:अकबर में हीरे छांटने की क्षमता थी, मोदी भी ऐसे ही-MP के मंत्री सिसोदिया

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
गुना:अकबर में हीरे छांटने की क्षमता थी, मोदी भी ऐसे ही-MP के मंत्री सिसोदिया

Guna/Bhopal. मध्य प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने अजब बयान दे डाला। सिसोदिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना मुगल शासक अकबर से कर दी। सिसोदिया गुना में एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। मंच पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे। सिसोदिया ने मोदी और सिंधिया की तारीफों के पुल बांधे। उन्होंने कहा कि जैसे अकबर में रत्नों को चुनने की क्षमता थी, वैसी ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में है। इसलिए ही उन्होंने सिंधिया को मंत्री बनाया है।





ये बोले शिवराज के मंत्री





महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा- क्या कुछ हम लोगों ने कर दिया, जिसका किसी को कुछ पता ही नहीं लगा। अब तो आप भी उसी परिवार के हैं महाराज (ज्योतिरादित्य सिंधिया), जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपको नागरिक उड्डयन मंत्री बनाया। जिस विभाग में महाराज जाते हैं और जहां उनके पूज्य पिताजी (माधवराव सिंधिया) जाते थे, जब महाराज (माधवराव सिंधिया) रेलवे मिनिस्टर बने थे, उस समय उन्होंने रेलवे को चमकाकर छोड़ा था। उसके बाद वे मानव संसाधन विकास मंत्री रहे।....महाराज (ज्योतिरादित्य सिंधिया) आपने भी जिस विभाग, कुर्सी को संभाला, उसे रौनक दी। कुर्सी पर बैठने के बाद लोगों को व्यक्तित्व चमकता है, लेकिन आपके बैठने से वो कुर्सी (पद) चमकती है। ये फर्क होता है। 





अब तक नागरिक उड्डयन मंत्रालय जमीन के धरातल पर धंसा हुआ था। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मानता हूं। अकबर इसलिए बड़ा था, क्योंकि उसके पास 9 ज्वेल थे यानी 9 हीरे थे। अकबर में ये छांटने की क्षमता थी कि वो हीरे सही हैं कि नहीं। नरेंद्र मोदी ने उस मंत्रालय (नागरिक उड्डयन) के लिए हमारे मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने वाले, हमारे गुना का प्रतिनिधित्व करने वाले सिंधिया जी को चुना। ये बात में गर्व के साथ कह सकता हूं।





कांग्रेस का तंज





मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने तंज कसा कि मोदी जी जिन्हें भक्तगण हिंदू सम्राट बताते है , उनकी तुलना मुग़ल शासक अकबर से कर रहे हैं…?







— Narendra Saluja (@NarendraSaluja) May 20, 2022





हाल ही में चर्चा में रहे महेंद्र सिंह सिसोदिया





17 मई को मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री महेंद्र सिसोदिया ने एक पोस्ट किया। इसमें उन्होंने गुना फायरिंग के आरोपी की गलत फोटो पोस्ट कर दी। फोटो में कथित आरोपी कांग्रेस नेता और विधायक जयवर्धन सिंह के बगल में खड़ा दिख रहा है। इसके बाद सिसोदिया, जयवर्धन सिंह और दिग्विजय सिंह के बीच ट्विटर वॉर शुरू हो गया। गलत फोटो पोस्ट किए जाने को लेकर सिसोदिया से जब मीडिया ने प्रतिक्रिया ली तो उन्होंने कहा कि अगर गलती से डल गया तो क्या हुआ?





महेंद्र सिंह सिसौदिया ने कहा- मैं तो ये मांग कर रहा हूं कि जयवर्धन सिंह की कॉल डिटेल निकाली जाए। गुना वारदात के बाद जब पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए कोशिशें शुरू की तो उनके (आरोपियों के) परिवारवालों ने बचाने के लिए जयवर्धन को फोन किया। इस कॉल डिटेल की जांच होनी चाहिए। खरगोन हिंसा को लेकर दिग्विजय सिंह ने जो फोटो डाला था, वो क्या असली था? इन सवालों पर कि वन्य प्राणी मारे गए, अपराधी फायरिंग कर रहे हैं, सिसौदिया ने कहा कि कांग्रेस को अपने 15 महीने का शासन देखना चाहिए कि तब कितने दुष्कर्म हुए, कितनी डकैतियां पड़ीं।





इस बीजेपी सांसद ने भी मोदी पर दिया था अटपटा बयान





रीवा से बीजेपी सांसद जनार्दन मिश्रा ने नवंबर 2021 में कहा था- पीएम आवास पीएम मोदी की दाढ़ी से निकलते हैं। मोदी की दाढ़ी में घर ही घर है। एक बार हिलाते हैं तो 50 लाख, दूसरी बार मटकाते हैं तो एक करोड़। जितनी बार दाढ़ी हिलाएंगे, घर मिलेंगे। इसलिए आप लोग मोदी की दाढ़ी देखो, जब देखना बंद कर दोगे आवास मिलने भी बंद हो जाएंगे। जब तक मोदी की दाढ़ी रहेगी, आवास मिलता रहेगा। मोदी की दाढ़ी अमर है और तुम्हारे आवास भी अमर हो जाएंगे। इसलिए मोदी की दाढ़ी देखते रहो और आवास पाते रहो। 



शिवराज सिंह चौहान SHIVRAJ SINGH CHOUHAN नरेंद्र मोदी narendra modi मप्र मुख्यमंत्री Mahendra Singh Sisodia महेंद्र सिंह सिसोदिया Prime Minister MP CM प्रधानमंत्री Compare Panchayat Minister तुलना पंचायत मंत्री