हाई अलर्ट पर MP, आगामी त्योहारों को लेकर DGP ने ली बैठक, जरूरी निर्देश दिए

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
हाई अलर्ट पर MP, आगामी त्योहारों को लेकर DGP ने ली बैठक, जरूरी निर्देश दिए

BHOPAL. मध्यप्रदेश में रामनवमी के मौके पर खरगोन में हुए उपद्रव के बाद अब पुलिस ने आगामी त्योहारों को लेकर पूरी रणनीति तैयार कर ली है। कोई भी शरारती तत्व त्योहारों के दौरान शांति भंग ना कर सके, इसके लिए पुलिस मुख्यालय स्तर पर निगरानी की जा रही है। डीजीपी सुधीर सक्सेना ने सभी जोन के महानिरीक्षकों की बैठक लेकर उन्हें जरूरी दिशानिर्देश जारी किए। आने वाले दिनों में ईद, अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती इत्यादि त्योहारों का आयोजन होना है। इसको लेकर पुलिस ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है।









हाई अलर्ट पर मध्यप्रदेश पुलिस





ईद, अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती के त्योहारों को देखते हुए कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे। ऐसे मौके पर पुलिस हमेशा ही मुस्तैद रहती है। लेकिन पिछले कुछ दिनों में जिस तरह से मध्यप्रदेश में छोटी-छोटी बात पर विवाद, हिंसा और दंगे हुए हैं, उसको देखते हुए पुलिस ने अब पूरे मध्यप्रदेश में ही अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना ने सभी बड़े अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक ली।









डीजीपी ने वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक ली





डीजीपी की बैठक में एडीजी आदर्श कटारिया, आईजी साजिद फरीद भी उपस्थित रहे। बीजेपी ने आगामी त्योहारों पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जरूरी हिदायतें देते हुए कहा कि सांप्रदायिक तनाव फैलाने वाले लोगों को चिन्हित कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही करें। इसके अलावा इन त्योहारों पर निकलने वाले जुलूसों की वीडियोग्राफी और सीसीटीवी कैमरे से निगरानी करें। सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर तत्काल कार्यवाही करें।



 



MP Police मध्यप्रदेश पुलिस डीजीपी सुधीर सक्सेना DGP Sudhir Kumar Saxena खरगोन दंगे MP Police high alert MP DGP high alert festivals हाई अलर्ट पर मध्यप्रदेश एमपी त्योहार हाई अलर्ट एमपी डीजीपी मालवा निमाड़ हिंसा