Advertisment

इंदौर के खजराना गणेश मंदिर में 2 करोड़ के आभूषणों से हुआ गजानन का श्रृंगार, सवा लाख मोदक का लगा महाभोग

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
इंदौर के खजराना गणेश मंदिर में 2 करोड़ के आभूषणों से हुआ गजानन का श्रृंगार, सवा लाख मोदक का लगा महाभोग

योगेश राठौर, INDORE. बुधवार से गणेश चतुर्थी का त्योहार शुरू हो गया है और इस मौके से ट्रेजरी में जमा भगवान खजराना गणेश के स्वर्ण आभूषण सुरक्षा के बीच लाकर भगवान को पहनाए गए। इनकी कीमत दो करोड़ से ज्यादा की है। मंदिर के पुजारी पंडित अशोक भट्ट के मुताबिक ट्रैजरी में रखे भगवान के आभूषण मंगलवार को ही मंदिर में लाए गए। रात करीब साढ़े 8 बजे से भगवान का दो करोड़ के स्वर्ण आभूषण से श्रृंगार किया गया। इसमें करीब पांच घंटे का समय लगा। तिल चतुर्थी और गणेश चतुर्थी पर इन आभूषणों से भगवान का श्रृंगार किया जाता है। गणेश चतुर्थी पर भगवान को सवा लाख मोदक का भोग अर्पित करने से पहले मध्य रात्रि को ही यह मोदक गर्भगृह में सजा दिए गए।





सुबह कलेक्टर ने की पूजा





सुबह कलेक्टर मनीष सिंह और निगम आयुक्त प्रतिभा पाल परिवार के साथ खजराना गणेश मंदिर पहुंचे। जहां उन्होंने भगवान गणेश का पूजन, ध्वज पूजन किया। इसके साथ ही उन्होंने भगवान गणेश को सवा लाख मोदक का भोग भी अर्पित किया। कलेक्टर ने भक्तों की मौजूदगी में खजराना गणेश की आरती की। कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट ने भी खजराना गणेश भगवान के दर्शन किए।





2 साल कोरोना दौर के बाद इस बार धूमधाम से मनेगा गणेश उत्सव





कलेक्टर ने कहा कि शहर के राजा खजराना गणेश जी माने-जाते हैं, हमेशा आशीर्वाद रहा है उनका। शहर फास्टेस्ट ग्रोइंग सिटीज में आ चुका है। दो वर्षों से कोरोना के प्रतिबंध झेल रहे खजराना गणेश मंदिर में इस साल गणेश चतुर्थी का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। भक्तों को दर्शन करने में कोई परेशानी न हो इसका भी ध्यान रखा गया है। लड्‌डुओं का भोग भी रोजाना अर्पित किया जाएगा। रोज भगवान को 11-11 हजार अलग-अलग लड्‌डुओं का भोग अर्पित होगा।



MP News खजराना गणेश मंदिर इंदौर मध्यप्रदेश की खबरें khajrana ganesh mandir indore One and a half lakh modak Ganesh with jewelery worth 2 crores Ganesh Chaturthi सवा लाख मोदक का महाभोग 2 करोड़ के आभूषणों से गणेश का श्रृंगार
Advertisment