ग्वालियर में फर्जी मैट्रिमोनियल कॉल सेंटर के जरिए कुंआरों को ठगते थे, हिमाचल से आई शिकायत तो पुलिस ने दबोचा 

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
ग्वालियर में फर्जी मैट्रिमोनियल कॉल सेंटर के जरिए कुंआरों को ठगते थे, हिमाचल से आई शिकायत तो पुलिस ने दबोचा 

GWALIOR. ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए सिटी सेंटर इलाके में संचालित  एक मेट्रोमोनियल कॉल सेण्टर पर छापा मार कार्यवाही की। इस  कार्रवाई के दौरान टीम को कॉल सेंटर से बड़ी संख्या में मोबाइल, कंप्यूटर और अविवाहित युवक-युवतियों का डाटा भी मिला है। इस संस्था ने देश भर में अपना जाल फैला रखा था। छापे के दौरान पुलिस ने कंप्यूटर ,33 मोबाइल और नगदी बरामद किये और संचालक और उसकी मैनेजर को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। 





हिमाचल के एडीजे के पास आयी थी शिकायत 





एसएसपी अमित सांघी ने पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया कि ग्वालियर एडीजे के पास हिमाचल प्रदेश के रहने वाले एक फरियादी ने फोन करके सूचना दी थी ग्वालियर में संचालित शुभ मेट्रोमोनियल कॉल सेंटर द्वारा विवाह कराने का झांसा देकर उसके साथ ₹70000 की ठगी की है।  इस सूचना के बाद क्राइम ब्रांच ने सिटी सेंटर स्थित व्हाइट हाउस में इस कॉल सेंटर पर छापा मारा तो यहां करीब 13 युवतियों और दो युवकों को कॉल सेंटर में काम करते हुए पाया गया।  पूछताछ में उन्होंने कॉल सेंटर संचालक और महिला मैनेजर की जानकारी दी ,जिनको  क्राइम ब्रांच ने हिरासत में ले लिया है।  





छत्तीसगढ़ से संचालित है कारोबार 





कॉल सेंटर संचालक छत्तीसगढ़ का रहने वाला है पुलिस जानकारी के अनुसार इनके पास मिली डाटा से पता चला है इनके द्वारा सैकड़ों लोगों को इस तरह ठगी का शिकार बनाया है।  हिमाचल प्रदेश के रहने वाले फरियादी की शिकायत पर छापा मारा गया लेकिन अब पुलिस पता लगा रही है कि आरोपियों द्वारा किन-किन लोगों से ठगी की गई।  खास बात यह है की ठगी के गोरखधंधे में ठगी की रकम कम होने के कारण फरियादियों द्वारा पुलिस को मामले की जानकारी नहीं दी जाती थी और जब हिमाचल प्रदेश की एक युवक से ₹70000 की ठगी हुई तब मामला पुलिस के पास पहुंचा पुलिस द्वारा पकड़े गए कॉल सेंटर संचालक और महिला मैनेजर से फिलहाल पूछताछ की जा रही है।



Gwalior Police ग्वालियर पुलिस Fake metromonial center caught in Gwalior Caught cheating call center on the pretext of getting married ग्वालियर में पकड़ा गया फर्जी मेट्रोमोनीयल सेण्टर शादी कराने के बहाने ठगने वाला कॉल सेण्टर पकड़ा शादी कराने के बहाने ठगने वाला कॉल सेंटर पकड़ा