MUMBAI:सिंगरौली की डिप्टी कलेक्टर Sampada saraf ने जीते 3 लाख 20 हजार रुपए, 25 लाख के सवाल पर अटक गईं थी

Pratibha Rana
Aug 12, 2022 08:13 AM

MUMBAI. कौन बनेगा करोड़पति के पांचवें एपिसोड में मध्यप्रदेश के सिंगरौली (Singrauli)जिले की डिप्टी कलेक्टर (Deputy collector) संपदा सराफ (Sampada saraf) महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh bachchan) के सवालों का जवाब देती नजर आईं। दरअसल पांचवें एपिसोड में फास्टेस्ट फिंगर्स फर्स्ट जीत कर हॉट सीट पर संपदा पहुंची। पहले पड़ाव को पार कर संपदा को बिग बी के सामने बैठने का मौका मिला। सवालों का सिलसिला शुरु हुआ। 12 लाख 50 हजार के सवाल पर संपदा ने तीन लाइफलाइन का एक-साथ इस्तेमाल कर लिया और इसका सीधा असर उनके अगले सवाल पर पड़ा। अगले पश्न यानी 25 लाख के सवाल पर संपदा अटक गई और गलत जवाब देकर वो 3 लाख 20 हजार पर आ पहुंचीं। 

ये था 12 लाख 50 हजार का सवाल

इनमें से किस देश के संविधान की प्रस्तावना, वी द पीपल शब्दों से शुरू नहीं होती है?

ये ऑप्शन

  • जाम्बिया
  • दक्षिण कोरिया
  • बांग्लादेश
  • फ्रांस

सही जवाब- फ्रांस 

3 लाइफलाइन का करना पड़ा यूज


संपदा इस सवाल पर अटक गईं। उन्होंने तीन लाइफलाइन का इस्तेमाल किया। पहली लाइफलाइन में उन्होंने ऑडियन्स पोल का यूज किया लेकिन कोई सटीक जवाब ना मिलने पर फिर उन्होंने अपनी  दूसरी लाइफलाइन का यूज किया। वीडियो कॉल अ फ्रेंड का। इस लाइफलाइन में उन्होंने अपने फ्रेंड डॉ.जीतेंद्र शर्मा से बात की। लेकिन उन्हें यहां भी कोई सही जबाव नहीं मिला। फिर उन्होंने अपनी तीसरी और आखिरी लाइफलाइन का इस्तेमाल किया। इसमें उनको फ्रांस जवाब दिया और ये  जबाव सही था। इसके बाद उनसे 25 लाख रुपये का सवाल पूछा गया। अगर 25 लाख के इस पश्न का जबाव संपदा गलत देती है तो वो 12 लाख 50 हजार से सीधा 3 लाख 20 हजार पर आ जाएंगी। 

25 लाख का सवाल

तेलंगाना का रामप्पा मंदिर, जो एक यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल है,इनमें से किससे अपना नाम प्राप्त करता है?

ये ऑप्शन 

  • एक राजा
  • एक पंडित
  • एक सेनापति
  • एक मूर्तिकार

सही जवाब- एक मूर्तिकार

इस सवाल पर संपदा फिर अटक गई और पिछले सवाल में अपनी सारी लाइफलाइन खो जाने का अफसोस जताया और कहा कि यहां 50-50 काम आ जाता। हालांकि संपदा ने इस सवाल का जबाव एक पंडित दिया। ये जवाब गलत था और इसी के साथ संपदा 3 लाख 20 हजार पर आ पहुंची। 

सोनू सूद ने दी बधाई

सोनू सूद ने संपदा से फोन पर बात कर उन्हें शो में 3 लाख 20 हजार जीतने पर शुभकामनाएं दी। सोनू ने बताया कि संपदा ने कोरोना के समय लोगों की बहुत मदद की है। दोनों का उसी समय एक-दूसरे के साथ संपर्क हुआ था।

अमिताभ से मिलकर काफी खुश हैं संपदा

सुपर स्टार अमिताभ बच्चन से मिलने और उनसे बातचीत करने के बाद संपदा काफी खुश है। उनको ये मौका मिला इसलिए वो खुद को काफी लकी मानती है।  शूटिंग सहित अन्य कई गतिविधियों से रूबरू हुई। 

2017 की एमपीपीएससी टॉपर

जबलपुर के दया नगर की निवासी संपदा ने  2017 में मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा में टॉप किया था। डिप्टी कलेक्टर संपदा ने 2016 में भी एमपीपीएससी दी थी लेकिन तब डीएसपी में चयन हुआ था। संपदा के पिता अभियोजन अधिकारी आदेश सराफ और माँ नंदिनी सराफ महिला एवं बाल विकास विभाग में विधि अधिकारी हैं। 

द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media