ग्वालियर के मुरार में नगर निगम के मार्केट में दुकान की छत ढही , 2 लोग दबे ,भगदड़ मची

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
ग्वालियर के मुरार में नगर निगम के मार्केट में दुकान की छत ढही , 2 लोग दबे ,भगदड़ मची

GWALIOR.ग्वालियर के मुरार में नगर निगम के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में एक दुकान की अचानक छत ढह जाने से हड़कम्प मच गया । चारों तरफ भगदड़ मच गई। पुलिस और प्रशासन के अफसर और मेयर मौके पर पहुंच गई है । मलबे में से दो लोगों को निकालकर अस्पताल भेजा गया है जबकि अब पूरा मलबा हटाने की तैयारी चल रही है। एडीजी, एसपी और नगर निगम आयुक्त मौके पर ही डेट हुए हैं।





अचानक भरभराकर गिरी छत





मुरार में अल्पना मार्केट के पास नगर निगम का एक मार्केट है । दुकान महादेव इलेक्ट्रॉनिक्स में बिक्री चल रही थी कि अचानक उसकी छत भरभराकर गिर पड़ी। जैसे ही छत गिरी वैसे ही मार्केट और आसपास की दुकानों में खड़े लोगों में भगदड़ मच गई।  लोगों की समझ नही आया कि वे क्या करे । 





अफसर मौके पर पहुंचे 





घटना की सूचना मिलने के बाद तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और उसने मलबे से फंसे हुए लोगों को निकालने का प्रयास किया इस बीच नगर निगम का अमला एसडीबीएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई । इसके बाद एडीजी डी श्रीनिवास वर्मा,  नगर निगम कमिश्नर ,मेयर डॉ शोभा सिकरवार सहित सभी अफसर मौके पर पहुंच गए। टीम ने बड़ी मशक्कत के बाद मलबे में फंसे एक अन्य युवक को निकाला । दोनों को तत्काल उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। 





पचास साल पुरानी है दुकानें





नगर निगम आयुक्त किशोर कान्याल ने बताया कि यह मार्किट पचास साल पुराना है और इसकी कुछ दुकानें जर्जर हो गई है । मलबे से सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया है । अभी पूरा मलबा हटाकर सुनिश्चित किया जाएगा कि मलबे में कोई नहीं है।





बगैर ऑक्सीजन के  पहुंची एम्बुलेंस





लोगों की नाराजी थी कि घटना के बाद घायलों को लेने के लिए जो एम्बुलेंस पहुंची उसमे जो ऑक्सीजन का सिलेंडर ही खाली था जबकि घायलों की हालत गम्भीर थी उन्हें तत्काल ऑक्सीजन की जरूरत थी।



Gwalior's shabby market municipal market shop collapsed shop's roof collapsed in Murar ग्वालियर की जानलेबा जर्जर मार्केट नगर निगम मार्किट की दुकान ढही मुरार में दुकान की छत्त गिरी