नर्स का फर्जी अपॉइंटमेंट लेटर लेकर घूम रहे थे तीन युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार, ठगी का शिकार होते-होते बची युवती

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
नर्स का फर्जी अपॉइंटमेंट लेटर लेकर घूम रहे थे तीन युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार, ठगी का शिकार होते-होते बची युवती

Jabalpur. जबलपुर के नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल अस्पताल में छिंदवाड़ा की एक युवती को फर्जी नियुक्ति पत्र थमाकर उससे 50 हजार रुपए ठगने की पूरी तैयारी थी। वह तो गनीमत थी कि युवती को अपॉइंटमेंट लेटर देखकर ही शक हो गया और उसने सुरक्षाकर्मियों से इसकी शिकायत कर दी, जिसके बाद उसके साथ ठगी करने की फिराक में आए 3 युवकों को सुरक्षाकर्मियों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। 





डीन के सामने पेश किए गए संदेही





मेडिकल अस्पताल में सुरक्षा के लिए तैनात गार्ड संदेही युवकों को लेकर डीन डॉ गीता गुइन के पास पहुंचे। जहां उन्होंने युवकों से सवाल जवाब किए। पूछताछ में ही इस पूरे फर्जीवाड़े का राज खुल गया और जिसके बाद अजय पटेल, राजकुमार और सुनीत सुमन नाम के तीनों युवकों को गढ़ा पुलिस के हवाले कर दिया गया। 





छिंदवाड़ा निवासी युवती प्रियंका चौरिया ने बताया कि भोपाल निवासी अजय पटैल ने नर्स के पद पर भर्ती कराने का झांसा दिया था। उसने 50 हजार रुपए लेकर मेडिकल कॉलेज जबलपुर बुलाया था। युवती कुछ दिन पहले सोशल मीडिया के माध्यम से संदेही युवकों के संपर्क में आई थी। उनके इस झांसे के बारे में युवती ने राजू नाम के शख्स को बताय तो उसे संदेह हुआ। तब मेडिकल के सुरक्षा कर्मियों की मदद से तीनों युवकों को पकड़ने का प्लान बना लिया। जिसके तहत तीनों युवक जब युवती से 50 हजार रुपए ले रहे थे तभी सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें पकड़ लिया। 





भोपाल और सिवनी के रहने वाले हैं आरोपी





पकड़ में आए युवक भोपाल और सिवनी जिले के निवासी हैं। अभी तक की पड़ताल में सामने आया है कि तीनों ही युवक अब तक कई युवाओं के साथ नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी कर चुके हैं। एक आरोपी सुनीत ने पूछताछ में यह बताया है कि वह श्यामला हिल्स में एक परिवार के यहां नौकरी करता है। उन्हीं के कहने पर युवती को मेडिकल लेकर पहुंचा था। तय प्लानिंग के अनुसार नियुक्ति पत्र उसे राजकुमार नाम के युवक को देना था। जिसके बाद युवती से 50 हजार रुपए ठग लिए जाते। दूसरी तरफ पुलिस का कहना है कि तीनों युवकों से पूछताछ जारी है वहीं युवती ने अब तक कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है। वहीं मेडिकल कॉलेज प्रशासन भी उक्त नियुक्ति पत्र की जांच करा रहा है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।



Jabalpur News जबलपुर न्यूज़ 3 suspects of cheating were caught in Jabalpur Medical three youths were roaming with fake appointment letter of nurse the girl survived while being a victim of fraud जबलपुर मेडिकल में पकड़ाए गए ठगी के 3 संदेही नर्स का फर्जी अपॉइंटमेंट लेटर लेकर घूम रहे थे तीन युवक ठगी का शिकार होते-होते बची युवती