कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए आज Voting होगी। PM Modi किसान सम्मान सम्मेलन-2022 का शुभारंभ करेंगे।
होम / मध्‍यप्रदेश / कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए आज ह...

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए आज होगी वोटिंग, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसान सम्मान सम्मेलन का करेंगे उद्घाटन

The Sootr
17,अक्तूबर 2022, (अपडेटेड 17,अक्तूबर 2022 06:30 AM IST)

BHOPAL. सैर भी..खबर भी.. आप सुन रहे हैं द सूत्र पॉडकास्ट। आज देश-दुनिया की किन घटनाओं पर रहेगी हमारी नजर।

कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव के लिए वोटिंग


कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर आज वोटिंग की जाएगी। इसको लेकर कांग्रेस ने पूरी तैयारी कर ली है। वोटिंग सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक की जाएगी। कांग्रेस ने देशभर में 40 केंद्रों पर 68 बूथ बनाए गए हैं। जानकारी के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 9 हजार 800 वोटर्स हैं। मुकाबला मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर के बीच में है। हालांकि खड़गे को गांधी परिवार का समर्थन मिलने से उनकी जीत तय मानी जा रही है। इसके साथ ही कांग्रेस ने एक बूथ भारत जोड़ो यात्रा के कैंप में भी बनाया है जहां राहुल गांधी और करीब 40 मतदाता मतदान करेंगे। मल्लिकार्जुन खड़गे बेंगलुरु और शशि थरूर तिरुवनंतपुरम स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मतदान करेंगे।

किसान सम्मान सम्मेलन का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिल्ली में किसान सम्मान सम्मेलन-2022 का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी 16 हजार करोड़ रुपए के पीएम-किसान फंड जारी करेंगे। इसके साथ ही मोदी भारतीय जन उर्वरक परियोजना एक राष्ट्र एक उर्वरक और कृषि स्टार्टअप कॉन्क्लेव का भी शुभारंभ करेंगे। सम्मेलन में देश भर से 13 हजार से अधिक किसान और लगभग 1 हजार 500 कृषि स्टार्टअप हिस्सा लेंगे। इस कार्यक्रम में तमाम संस्थानों के 1 करोड़ से अधिक किसानों के भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भाग लेंगे।

MP में पुरानी पेंशन बहाली की मांग

अगले साल मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पुरानी पेंशन को बहाल करने की मांग जोर पकड़ने लगी है। इससे शिवराज सरकार की टेंशन बढ़ सकती है। पुरानी पेंशन को बहाल करने के लिए प्रदेश के कर्मचारी संगठन अभी से ही एक्टिव हो गए हैं। रविवार को महेश्वर में 20 हजार से ज्यादा सरकारी कर्मचारियों ने शक्ति प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने एक स्वर में सरकार से पुरानी पेंशन जल्द बहाल करने की मांग की। कर्मचारियों ने कहा कि पुरानी पेंशन नहीं, तो वोट नहीं। नेशनल मूवमेंट ऑफ ओल्ड पेंशन स्कीम मध्यप्रदेश के अध्यक्ष और महारैली के संयोजक परमानंद डेहरिया ने कहा कि मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक बुढ़ापे में सहारा देने वाली पुरानी पेंशन बहाली कराने की मांग को लेकर गुहार लगा चुके हैं लेकिन हमारी सुनवाई कहीं नहीं हो रही है।

टी-20 वर्ल्ड कप में खेले जाएंगे आज 2 मैच

ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज हो गया है। वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में बड़ा उलटफेर हो गया। टूर्नामेंट के पहले मैच में नामीबिया ने श्रीलंका जैसी मजबूत टीम को 55 रनों से हरा दिया। वर्ल्ड कप में आज भी दो मैच खेले जाएंगे। पहला मैच वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड के बीच में सुबह साढ़े 9 बजे से खेला जाएगा जबकि दूसरा मुकाबला दोपहर डेढ़ बजे जिम्बाम्बे और आयरलैंड के बीच खेला जाएगा।

द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media