INDORE : कांग्रेस ने फिर शुरू की पार्षदों के लिए अलग शपथ लेने की मांग, जानिए आखिर कांग्रेस क्यों बनाना चाहती है समारोह से दूरी ?

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
INDORE : कांग्रेस ने फिर शुरू की पार्षदों के लिए अलग शपथ लेने की मांग, जानिए आखिर कांग्रेस क्यों बनाना चाहती है समारोह से दूरी ?

INDORE. 5 अगस्त की शाम को नगर निगम के नवनिर्वाचित महापौर और पार्षदों का शपथ समारोह होना है लेकिन इस कार्यक्रम से कांग्रेस ने दूरी बनाने की तैयारी कर दी है। कांग्रेस ने कलेक्टर मनीष सिंह से चर्चा कर अपने पार्षदों के लिए अलग से 6 अगस्त को कलेक्ट्रेट में शपथ समारोह कराने की मांग की है। शहर अध्यक्ष कांग्रेस विनय बाकलीवाल ने इसकी पुष्टि की है।





कांग्रेस का कहना बीजेपीमय होगा शपथ समारोह





कांग्रेस को आशंका है कि 5 अगस्त का कार्यक्रम पूरी तरह से बीजेपीमय होगा और उनकी कोई पूछ-परख नहीं होगी। निगम में 85 पार्षदों में से 19 कांग्रेस के हैं। दो निर्दलीय और 64 बीजेपी के हैं। कांग्रेस के एक पार्षद राजू भदौरिया जेल में होने के चलते शपथ नहीं ले सकेंगे।





बीते चुनाव के बाद भी हुआ था राजनीतिक ड्रामा





बीते चुनाव के बाद फरवरी 2015 के दौरान भी शपथ को लेकर यही ड्रामा हुआ था। इस समय में भी कांग्रेस के पार्षदों ने अलग से निजी स्तर पर कार्यक्रम कर शपथ ली थी और बाद में सभापति के पास जाकर हस्ताक्षर कर पद ज्वॉइन किया था।





शपथ ग्रहण समारोह में आने वालों को भेंट करेंगे तिरंगा





शपथ ग्रहण समारोह के संबंध में इंदौर बीजेपी कार्यालय पर नवनिर्वाचित महापौर पुष्यमित्र भार्गव की मौजूदगी में और नव निर्वाचित पार्षदों की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। भार्गव ने बताया कि समारोह की थीम तिरंगा पर आधारित रहेगी। आने वाले हर व्यक्ति को तिरंगा दिया जाएगा।



MP News मध्यप्रदेश Indore News MP इंदौर Indore BJP बीजेपी शपथ समारोह मध्यप्रदेश की खबरें इंदौर की खबरें program पार्षद Councillor mayor's oath Congress started demand taking separate oath महापौर और पार्षदों की शपथ कांग्रेस की अलग शपथ की मांग