DELHI: वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप पर देशभर की निगाहें, नीरज भारत की छोली में डालेंगे गोल्ड मेडल 

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
DELHI: वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप पर देशभर की निगाहें, नीरज भारत की छोली में डालेंगे गोल्ड मेडल 

Delhi. अमेरिका के यूजीन में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के जेवलिन थ्रो इवेंट का फाइनल शुरू हो गया है। नीरज ने पहली बार में ही 88.39 मीटर दूर भाला फेंककर मेन्स इवेंट के फाइनल में अपनी जगह बना ली थी। सभी खिलाड़ियों को दो ग्रुप में रखा गया था। नीरज ग्रुप ए में थे। उन्होंने फाइनल के लिए क्वालिफाई किया और आज वो गोल्ड मेडल में जीत हासिल कर सकते है। नीरज पहली बार ही वर्ल्ड चैंपियनशिप में हिस्सा ले रहे हैं। 2017 में वह क्वालीफाई नहीं कर सके थे। जबकि 2019 में चोटिल होने की  वजह से वो इसमें हिस्सा नहीं ले पाए थे। 







— Athletics Federation of India (@afiindia) July 22, 2022





भारत के पास नहीं है अभी गोल्ड मेडल 





वर्ल्ड चैंपियनशिप में अभी तक भारत के पास एक भी गोल्ड मेडल नहीं है। पुरुष खिलाड़ियों में तो अभी तक भारत के पास एक भी मेडल नहीं है। नीरज के साथ रोहित यादव ने भी फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। क्वालिफिकेशन राउंड में रोहित ने 80.42 मीटर का थ्रो किया था। रोहित 11वें स्थान पर थे। अब दोनों के पास भारत के लिए इतिहास रचने का मौका है।





यहां देखें 





अमेरिका के यूजीन में आयोजित वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के जेवलिन थ्रो इवेंट का फाइनल  24 जुलाई (रविवार ) की सुबह 7 बजे शुरू हो गया है। इसे दर्शक सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकेंगे। इसके अलावा सोनी लिव एप पर इसकी लाइव स्ट्रीमिंग होगी।



Olympic Games Neeraj Chopra Diamond League डायमंड लीग World Athletics Championships Sports फाइनल सिल्वर मेडल STOCKHOLM final   Neeraj Chopra New national record silver medal नीरज चोपड़ा वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप नेशनल रिकॉर्ड ओलिंपिक गेम्स