Advertisment

DELHI: टीम इंडिया की मुश्किल! पाक से मैच से पहले ही जसप्रीत बुमराह पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं, बैक इंजरी से जूझ रहे हैं

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
DELHI: टीम इंडिया की मुश्किल! पाक से मैच से पहले ही जसप्रीत बुमराह पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं, बैक इंजरी से जूझ रहे हैं

NEW DELHI. इसी महीने एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट की शुरुआत हो रही है। भारत को अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को खेलना है। इससे पहले भारतीय टीम के लिए मुश्किल भरी खबर सामने आई है। फास्ट बॉलर जसप्रीत बुमराह पूरे एशिया कप से बाहर हो सकते हैं। 





बुमराह फिलहाल बैक इंजरी से जूझ रहे हैं। उनके नहीं खेलने पर भारतीय टीम को एशिया कप में नुकसान हो सकता है। भारत को ग्रुप-ए में रखा गया है। इसमें दूसरी टीम पाकिस्तान और तीसरी क्वालिफाइंग टीम होगी। श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश को ग्रुप बी में रखा गया है। इस टूर्नामेंट में 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच कुल 13 मैच खेले जाएंगे। 





यूएई में होगा टूर्नामेंट





इस बार एशिया कप यूएई में होना है। पहले श्रीलंका को इस टूर्नामेंट की मेजबानी मिली थी, लेकिन वहां के हालात खराब होने की वजह से अब यूएई को इस टूर्नामेंट की मेजबानी मिली है।

Advertisment





एशिया कप इस बार टी-20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। 1984 में शुरू हुआ यह टूर्नामेंट 2014 तक 50 ओवर के फॉर्मेट में खेला जाता था। फिर 2016 में टी-20 विश्व कप की वजह से इसे टी-20 फॉर्मेट में खेला गया था। तब महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में भारतीय टीम ही चैंपियन बनी थी।





2018 में एक बार फिर इस टूर्नामेंट को वनडे फॉर्मेट में खेला गया और रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ही चैंपियन बनी थी। अब इस साल टी-20 वर्ल्ड कप की वजह से एक बार फिर से यह टूर्नामेंट टी-20 फॉर्मेट में खेला जाएगा।



भारत India BCCI बीसीसीआई India-Pakistan match भारत-पाकिस्तान मैच asia cup एशिया कप जसप्रीत बुमराह Jaspreet Bumrah injury UAE इंजरी यूएई
Advertisment