BIRMINGHAM: भारत के शिव थापा ने पाकिस्तान के सुलेमान को 5-0 से हराया, इंग्लैंड के एलेक्स यी ने जीता पहला गोल्ड

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
BIRMINGHAM: भारत के शिव थापा ने पाकिस्तान के सुलेमान को 5-0 से हराया, इंग्लैंड के एलेक्स यी ने जीता पहला गोल्ड

BIRMINGHAM. राष्ट्रमंडल खेलों (Commonwealth Games) का 29 जुलाई को पहला दिन है। भारत की महिला हॉकी टीम और महिला क्रिकेट टीम से विजयी आगाज की उम्मीद है। इसके अलावा बैडमिंटन में पाकिस्तान से भी चुनौती मिल सकती है। उधर, बॉक्सिंग में शिव थापा प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के सुलेमान को 5-0 से हराया। स्वीमिंग में श्रीहरि नटराज सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। ओलिंपिक चैंपियन एलेक्स यी ने ट्रायथलॉन में गेम्स का पहला गोल्ड मेडल जीता।





बैडमिंटन: मिक्स्ड टीम इवेंट में श्रीकांत vs मुराद





मिक्स्ड टीम इवेंट के दूसरे मैच में पुरुष सिंगल्स में भारत के किदांबी श्रीकांत का सामना पाकिस्तान के मुराद अली से जारी है। भारतीय टीम मिक्स्ड टीम इवेंट में 1-0 से आगे है। श्रीकांत ने पहले गेम में मुराद को 21-7 से हरा दिया। दूसरा गेम जारी है।





वहीं, बैडमिंटन में भारत और पाकिस्तान के बीच मिक्स्ड टीम मैच जारी है। पीवी सिंधु, किदांबी श्रीकांत, अश्विनी पोनप्पा और लक्ष्य सेन से सजी भारतीय टीम के लिए यह मैच मुश्किल नहीं रहेगा। अश्विनी पोनप्पा और सुमित रेड्डी की भारतीय जोड़ी ने मुहम्मद इरफान सईद भट्टी और गजाला सिद्दीकी की पाकिस्तानी जोड़ी को पहले गेम में 21-9 से हरा दिया। दूसरे गेम में पोनप्पा और रेड्डी ने गजाला और इरफान को 21-12 से हरा दिया। साथ ही मिक्स्ड इवेंट का पहला मैच अपने नाम किया।





भारतीय पुरुष टेबल टेनिस टीम की जोरदार शुरुआत





पुरुष टेबल टेनिस टीम इवेंट के ग्रुप 3 के मैच में भारत ने बारबाडोस के खिलाफ 3-0 की जीत हासिल की। डबल्स मैच में पहले हरमीत देसाई और जी साथियान ने बारबाडोस के केविन फार्ले और टायरेस नाइट के खिलाफ 11-9, 11-9 11-4 से जीत दर्ज की। फिर पुरुष एकल में अचंत शरत कमल ने रेमन मैक्सवेल के खिलाफ 11-5, 11-3, 11-3 से जीत दर्ज की। तीसरे मैच में साथियान ज्ञानशेखरन ने टाइरीज नाइट को 11-4, 11-4, 11-5 से हरा दिया। 





महिला क्रिकेट: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को तीन विकेट से हराया





कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला क्रिकेट में अपने पहले मुकाबले में ही टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को तीन विकेट से हराया है। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 154 रन बनाए थे। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने सात विकेट गंवाकर एक ओवर रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए गार्डनर ने नाबाद 52 रन बनाए।



भारत India pakistan पाकिस्तान England इंग्लैंड Badminton Boxing कॉमनवेल्थ गेम्स बैडमिंटन बॉक्सिंग Commonwealth Games 2022 Shiv Thapa Suleiman Alex Yi Swimming शिव थापा सुलेमान एलेक्स यी