Commowealth Games: महिला क्रिकेट में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया, स्मृति मंधाना की ताबड़तोड़ बैटिंग, छक्के से जिताया

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
Commowealth Games: महिला क्रिकेट में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया, स्मृति मंधाना की ताबड़तोड़ बैटिंग, छक्के से जिताया

BIRMINGHAM. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में 31 जुलाई को भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एकतरफा मुकाबले में पाकिस्तान को 8 विकेट से करारी मात दी। टीम इंडिया को पाकिस्तान की तरफ से सिर्फ 100 रनों का टारगेट मिला था, जवाब में स्मृति मंधाना की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत भारत ने इसे आसानी से हासिल कर लिया, स्मृति ने ही विनिंग सिक्स लगाकर मैच को खत्म किया। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में क्रिकेट में भारत की यह पहली जीत है। 





इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया था। बारिश की वजह से मैच 18 ओवर का कर दिया गया, उसके बाद भारतीय बॉलर्स के आगे पाकिस्तानी टीम पत्तों की तरह ढह गई। पाकिस्तान ने 18 ओवर में 99 रन बनाए और पूरी टीम आउट हुई। जवाब में भारत ने 12वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली और सिर्फ 2 ही विकेट गंवाए।





मंधाना-शेफाली के नाम रहा मैच





टीम इंडिया की बैटिंग शुरू होने पर स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने टीम को जबर्दस्त लीड दिलवाई। शेफाली 9 बॉल में 16 रन बनाकर आउट हुईं। अपनी पारी में उन्होंने एक बेहतरीन छक्का भी लगाया। शेफाली और स्मृति के बीच सिर्फ 35 बॉल में 64 रनों की पार्टनरशिप हुई। 





स्मृति मंधाना ने 42 बॉल में 63 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। अपनी इनिंग में स्मृति ने 8 चौके और 3 छक्के लगाए। लंबे वक्त से एक बड़ी पारी का इंतजार कर रही स्मृति मंधाना ने पाकिस्तान के बॉलर्स पर जमकर कहर ढाया।





पाकिस्तान की बल्लेबाजी की हालत बिगड़ी





पाकिस्तान की टीम सिर्फ 99 रन पर ही ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान की तरफ से मुनीबा अली ने 32 रनों की पारी खेली, जो सबसे हाई स्कोर रहा। पाकिस्तान की 6 बैटर तो दहाई का आंकड़ा भी छू नहीं पाईं। भारत की तरफ से स्नेह राणा, राधा यादव को 2-2, जबकि रेणुका-मेघना और शेफाली को 1-1 विकेट मिला। 





पाकिस्तान का मैच में कितना बुरा हाल हुआ, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टीम ने अपने आखिरी 5 विकेट 3 रन के भीतर गंवा दिए। पाकिस्तान का छठा विकेट 96 के स्कोर पर गिरा और 99 पर टीम ऑलआउट हो गई। 



भारत India क्रिकेट Cricket Smriti Mandhana स्मृति मंधाना Women Cricket BCCI बीसीसीआई pakistan पाकिस्तान कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 beat Commowealth Games 2022 Bating हराया महिला क्रिकेट बैटिंग