कॉमनवेल्थ गेम्स : भारतीय महिलाओं ने बारबाडोस को 100 रन से हराया, सेमीफाइनल में पहुंची इंडियन टीम; पाकिस्तान बाहर

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
कॉमनवेल्थ गेम्स : भारतीय महिलाओं ने बारबाडोस को 100 रन से हराया, सेमीफाइनल में पहुंची इंडियन टीम; पाकिस्तान बाहर

बर्मिंघम. इंडियन वुमन क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारतीय महिलाएं गोल्ड जीतने से सिर्फ 2 जीत दूर हैं। इंडिया ने अपने तीसरे ग्रुप मैच में बारबाडोस को 100 रन से हराया। वुमन टी-20 के इतिहास में ये भारत की दूसरी सबसे बड़ी जीत है। 2018 में टीम इंडिया ने मलेशिया को 142 रन से शिकस्त दी थी। भारतीय टीम बड़ी जीत के बाद ग्रुप-A में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले नंबर पर कब्जा जमाया हुआ है। पाकिस्तान और बारबाडोस की टीमें बाहर हो चुकी हैं।







— Female Cricket #B2022 (@imfemalecricket) August 3, 2022





भारत ने दिया था 163 रन का टारगेट





बारबाडोस की कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बारबाडोस ने दूसरे ही ओवर में स्मृति मंधाना को पैवेलियन का रास्ता दिखा दिया। वे 5 रन पर आउट हुईं। इसके बाद शेफाली और जेमिमा ने 71 रन की साझेदारी करके टीम को संभाला। शेफाली 43 रन बनाकर रन आउट हो गईं। जेमिमा ने 56 रनों की नाबाद पारी खेली। कप्तान हरमनप्रीत और तान्या भाटिया सस्ते में आउट हो गईं। वहीं दीप्ति शर्मा ने आखिर में ताबड़तोड़ बैटिंग की। टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर 20 ओवर में 162 रन बनाए।





सिर्फ 62 रन ही बना सकी बारबाडोस की टीम





163 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी बारबाडोस की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। रेणुका सिंह ने पहले ही ओवर में ओपनर डॉटिन को जीरो पर आउट कर दिया। तीसरे ओवर में रेणुका ने कप्तान मैथ्यूज को पैवेलियन का रास्ता दिखा दिया। रेणुका सिंह की धारदार गेंदबाजी के आगे बारबाडोज की कोई भी बैटर टिक नहीं सकी, 8 बैटर दहाई का आंकड़ा नहीं छू सकीं। रेणुका ने 4 ओवर 10 रन देकर 4 विकेट झटके। बारबाडोस की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर सिर्फ 62 रन ही बना सकी और 100 रन से मैच हार गई। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इस मैच में 8 बॉलर्स का इस्तेमाल किया।



Sports News क्रिकेट की खबरें खेल की खबरें कॉमनवेल्थ गेम्स Commonwealth Games indian women cricket team beat barbados 100 runs semifinal राष्ट्रमंडल खेल भारतीय महिला क्रिकेट टीम बारबाडोस को हराया सेमीफाइनल में भारत