रीवा के कुलदीप बनेंने मध्य प्रदेश का कुलदीपक, एशिया कप के लिए भारतीय टीम में सिलेक्शन, 28 अगस्त को दुबई में मैच

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
रीवा के कुलदीप बनेंने मध्य प्रदेश का कुलदीपक, एशिया कप के लिए भारतीय टीम में सिलेक्शन, 28 अगस्त को दुबई में मैच

REWA. आइपीएल (Indian premier league 2022) में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की ओर से खेल रहे एमपी (Madhya Pradesh) के फास्ट बॉलर कुलदीप सिंह (Fast Bowler Kuldeep Singh) को एशिया कप के लिए चुना गया है। कुलदीप सेन, रीवा के रहने वाले हैं। वे 28 अगस्त से दुबई (Dubai) में खेले जाने वाले एशिया कप (Asia Cup) में भाग लेने वाले 18 मेम्बर इंडियन टीम में सिलेक्ट हुए हैं।





बतौर बैकअप प्लेयर भारतीय टीम में कुलदीप का सिलेक्शन





BCCI (Board of Control for Cricket in India) के अधिकारियों ने जानकारी दी कि कुलदीप को इंडियन टीम में बतौर बैकअप प्लेयर सिलेक्ट किया गया है। साथ ही कुलदीप को एशिया कप के लिए इंडियन टीम से जल्दी ही जुड़ने के निर्देश दिए हैं। सिलेक्शन होते ही कुलदीप 23 अगस्त को भारतीय टीम में शामिल होने लिए दुबई रवाना हो गए। 





एरिल एथोनी हैं कुलदीप के कोच





कुलदीप ने टीम में सिलेक्शन होने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ये सुखद सूचना मुझे अचानक मिली। मैं बैकअप प्लेयर के रूप में सिलेक्ट हुआ हूं। यदि मुझे खेलने का मौका मिलेगा तो, मैं अपना 100% दूंगा। अपने प्रदर्शन से रीवा संभाग, मध्य प्रदेश और भारत का सम्मान बढ़ाने की कोशिश करूंगा। कुलदीप रीवा में रोज अपने कोच एरिल एंथोनी की देख-रेख में प्रेक्टिस करते थे। 





कुलदीप के पिता रामपाल रीवा में सैलून चलाते हैं





राइट हेंड फास्ट बॉलर कुलदीप सेन ने अर्थिक स्थितियां तंग होने के बावजूद 13 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। उनके पिता रामपाल सेन की सिरमौर में एक सैलून की दुकान है। कुलदीप का घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन रहा है। इसलिए उनका इस साल के आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम में सिलेक्शन हुआ। 





149 Kilometer per hour की स्पीड से की कुलदीप ने बॉलिंग





आईपीएल में खेलते हुए कुलदीप ने अपनी बॉलिंग की गति और धार से सभी को प्रभावित किया। यही वजह है कि कुलदीप भारतीय टीम के बैकअप खिलाड़ी के रूप मे चुने गए। गति के मामले में कुलदीप सेन की गिनती भारत के टॉप 5 फास्ट बॉलर्स में की जाती है। आईपीएल में भी कुलदीप ने 149 किलोमीटर प्रतिघंटा की तेजी से गेंदे फेंकी थी।



Cricket Player Kuldeep Sen Fast Bowler Kuldeep Sen Kuldeep Sen selected in Asia Cup 2022 Asia Cup Dubai Kuldeep Sen from Rewa MP Kuldeep Sen Father Rampal Sen Sports News The Sootr क्रिकेट प्लेयर कुलदीप सेन फास्ट बॉलर कुलदीप सेन कुलदीप सेन सिलेक्टेड एशिया कप 2022 एशिया कप दुबई रीवा मध्य प्रदेश के कुलदीप सेन कुलदीप सेन के पिता रामपाल सेन स्पोर्ट्स न्यूज द सूत्र