टीम इंडिया में होने जा रहा कोच गंभीर युग का आगाज

भारतीय टीम इसी महीने श्रीलंका दौरे पर जाने वाली है, जहां उसे तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं। बता दें कि इसी दौरे के जरिए गौतम गंभीर बतौर हेड कोच अपने कार्यकाल का आगाज करेंगे।

गंभीर बने अब हेड कोच

ऐसे में भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने पूर्व ओपनर गौतम गंभीर को टीम इंडिया का नया हेड कोच बनाया।

12 दिनों का पूरा दौरा

भारतीय टीम श्रीलंका दौरे का आगाज 27 जुलाई को करेगी। श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम 12 दिनों में कुल मुकाबले खेलेगी। पहले भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

ऐसे होगा टी20 मैच

पहला टी20 27, दूसरा टी20 28 और आखिरी टी20 मुकाबला 30 जुलाई को खेला जाएगा। ये सभी मुकाबले पल्लेकेल में भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेले जाएंगे।

3 मैचों की वनडे सीरीज

फिर दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज होगी। पहला वनडे मुकाबला 2 अगस्त को होगा। फिर 4 और 7 अगस्त को बाकी के दो ओडीआई मैच होंगे।

प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे वनडे मैच

तीनों वनडे मुकाबले श्रीलंका की राजधानी कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे। 50-50 ओवरों के ये एकदिवसीय मुकाबले भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे से होंगे।

टी20 में हार्दिक पांड्या होंगे कप्तान

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान नहीं किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इसी हफ्ते टीम का ऐलान किया जा सकता है। इस दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम की कप्तानी हार्दिक पंड्या को सौंपी जा सकती है।

वनडे की कप्तानी केएल राहुल को

वनडे की कमान केएल राहुल को दी जा सकती है।मिली जानकारी के मुताबिक रोहित शर्मा इस दौरे पर नहीं जाएंगे। इसलिए राहुल को कप्तानी की जिम्मेदारी दी जा सकती है।