आईपीएल 2024 के ग्रुप स्टेज के मुकाबले खत्म होने के एक दिन बाद टीम इंडिया का पहला बैच यूएस के लिए उड़ान भरेगा। पहले बैच में वो खिलाड़ी शामिल नहीं होंगे जिनकी टीमें आईपीएल प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएंगी।

दूसरा बैच 26 मई को खेले जाने वाले आईपीएल फाइनल मैच के बाद विश्व कप के लिए रवाना होगा। क्रिकबज के मुताबिक, भारतीय टीम इसके बाद न्यूयॉर्क जाएगी, जहां उसे लीग के पहले तीन मुकाबले खेलने हैं।

टीम इंडिया 5 जून को आयरलैंड से, 9 जून को पाकिस्तान से और 12 जून को मेजबान अमेरिका से टकराएगी। टीम इंडिया का शुरुआती कैंप न्यूयॉर्क में लगेगा।

आईसीसी मैनहटन से 30 किलोमीटर दूर नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम की प्रैक्टिस सुविधाओं की व्यवस्था कर रही है। टीम इंडिया लगभग 6 ड्रॉप इन प्रैक्टिस पिचों पर अभ्यास करेगी।

टीम इंडिया लगभग 6 ड्रॉप इन प्रैक्टिस पिचों पर अभ्यास करेगी।

युवा यशस्वी जायसवाल से लेकर शिवम दुबे और कुलदीप यादव व युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी विश्व कप में तुरुप का इक्का साबित हो सकती है।

शिवम दुबे आईपीएल 2024 में बल्ले से खूब रन बना रहे हैं, वहीं संजू सैमसन को दिनेश कार्तिक पर तरजीह दिया गया है जो पहली बार विश्व कप में खेलते हुए नजर आएंगे।