BEIJING: चीन ने ताइवान के पास दागीं 11 मिसाइलें, जापान में गिरने की खबरें, जापान बोला- सुरक्षा से समझौता नहीं करेंगे

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
BEIJING: चीन ने ताइवान के पास दागीं 11 मिसाइलें, जापान में गिरने की खबरें, जापान बोला- सुरक्षा से समझौता नहीं करेंगे

BEIJING/TAIPEI. चीन और ताइवान के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है। 4 अगस्त को एक कदम आगे बढ़कर चीन की तरफ से 11 मिसाइलें दागी गईं। ताइवान ने इसकी पुष्टि कर दी है। उनके आसपास के इलाकों की तरफ ये मिसाइलें फायर हुईं। लेकिन कहा जा रहा है कि इन मिसाइलों की लैंडिंग जापान में हुई।





जापान के रक्षा मंत्री की तरफ से जारी बयान में कहा गया चीन की तरफ से दागीं गईं 5 मिसाइलें जापान के इलाके में गिरीं। ये एक गंभीर मामला है, क्योंकि इसका सीधा जुड़ाव हमारी सुरक्षा से है। हम लोगों की सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं कर सकते।







— 301 Military (@301military) August 4, 2022





चीन के फाइटर प्लेन भी देखे गए थे





चीन का ये एक्शन इसलिए भी चिंता में डालता है, क्योंकि 3 अगस्त को ताइवान के एयर जोन में चीन के 27 लड़ाकू विमान देखे गए थे। उस कार्रवाई की वजह से ताइवान ने भी अपना मिसाइल सिस्टम एक्टिवेट कर दिया था। अब उस टकराव के बाद 3 अगस्त को फिर दोनों देश आमने-सामने आ गए। मिलिट्री अभ्यास के नाम पर चीन लगातार ताइवान को चेतावनी दे रहा है, मिसाइलें दागकर डराने का काम कर रहा है।





खबर अपडेट हो रही है... 



भारत India जापान चीन Nancy Pelosi Taiwan China नेंसी पेलोसी ताइवान tension Japan Missile US Speaker Military Drill मिसाइल अमेरिकी स्पीकर तनाव मिलिट्री ड्रिल