पीएम मोदी आज हिमाचल में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का 34वां जन्मदिन

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
पीएम मोदी आज हिमाचल में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का 34वां जन्मदिन

BHOPAL. सैर भी..खबर भी.. आप सुन रहे हैं द सूत्र पॉडकास्ट। आज देश-दुनिया की किन घटनाओं पर रहेगी हमारी नजर।









पीएम मोदी का हिमाचल दौरा





प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। पीएम की पहली रैली मंडी और दूसरी रैली सोलन में होगी। मंडी की जनसभा की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को सीएम जयराम ठाकुर ने सुंदरनगर पहुंचकर प्रधानमंत्री की रैली की तैयारियों का जायजा लिया। मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ये रैली एक ऐतिहासिक होने जा रही है। हिमाचल प्रदेश रिवाज बदलने जा रहा है और प्रदेश में हर हाल में भारतीय जनता पार्टी जनता द्वारा चुनकर दोबारा सत्ता हासिल करेगी। इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी हिमाचल के लगातार दौरे पर थे। बीजेपी हिमाचल चुनाव में कोई भी कसर छोड़ने को तैयार नहीं है।





चीन का रॉकेट स्पेस में आउट ऑफ कंट्रोल





चीन का रॉकेट स्पेस में आउट ऑफ कंट्रोल हो गया है जिसके चलते वो धरती की तरफ तेजी से बढ़ रहा है। लेकिन ये अब तक साफ नहीं है कि ये कहां पर गिरेगा। वैज्ञानिकों का कहना है कि चीनी रॉकेट के टुकड़े अमेरिका, भारत, चीन, दक्षिण पूर्व एशिया, ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के कुछ हिस्सों में गिर सकता है। इसको देखते हुए स्पेन सहित कई देशों ने अपनी सारी फ्लाईटें निरस्त कर दी हैं और साथ ही सभी एयरपोर्ट्स को भी बंद कर दिया गया है। स्पेन का कहना है कि स्पेनिश एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने 23 टन के चीनी रॉकेट के मलबे को अपने देश से गुजरते हुए नोटिस किया है। इसके क्रैश होने की संभावना भारत और अमेरिका में गिरने की संभावना जताई जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसका वजन करीब 23 टन है। जिसकी ऊंचाई 59 फीट है। अगर ये रॉकेट किसी शहर या क्षेत्र में गिरता है तो बड़े स्तर पर जान-माल का नुकसान हो सकता है।





विराट कोहली का 34वां जन्मदिन





टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली का आज 34वां जन्‍मदिन है। कोहली का जन्‍म 5 नवंबर 1988 को दिल्‍ली में हुआ था। कोहली ने अपने 14 साल के करियर में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। आज के समय में रोहित टीम इंडिया के मजबूत स्तंभ बने हुए हैं। हालांकि भारतीय टीम अब तक कोहली के नेतृत्‍व में एक भी आईसीसी खिताब नहीं जीत सकी है। विराट कोहली का करियर बेमिसाल रहा है। दुनियाभर में कोहली के फैंस हैं। ऐसे में फैंस पूरी दुनिया में कोहली का बर्थडे सेलिब्रेट करेंगे।





टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचना चाहेगा इंग्लैंड





टी-20 वर्ल्ड कप में आज इंग्लैंड और श्रीलंका का मैच होगा। इंग्लैंड की टीम इस मैच को जीतती है तो वो सेमीफाइनल में एंट्री कर लेगी और अगर हारती है तो ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। ग्रुप-1 से न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। श्रीलंका सेमीफाइनल की रेस से बाहर है वो सिर्फ इंग्लैंड का खेल बिगाड़ सकती है। ऑस्ट्रेलिया की निगाहें इस मैच पर टिकी होंगी। ऑस्ट्रेलिया चाहेगी कि श्रीलंका, इंग्लैंड को हरा दे जिससे उसका सेमीफाइनल में जाने का रास्ता साफ हो जाए।



T20 World Cup टी-20 वर्ल्ड कप PM Modi Himachal Visit China Rocket Out of Control in Space Former Captain Virat Kohli Birthday पीएम मोदी हिमाचल दौरा चीन का रॉकेट स्पेस में आउट ऑफ कंट्रोल पूर्व कप्‍तान विराट कोहली का जन्‍मदिन