Advertisment

टी-20 वर्ल्ड कप में आज न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच होगा पहला सेमीफाइनल, विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन का ब्राजील दौरा

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
टी-20 वर्ल्ड कप में आज न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच होगा पहला सेमीफाइनल, विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन का ब्राजील दौरा

BHOPAL. सैर भी..खबर भी.. आप सुन रहे हैं द सूत्र पॉडकास्ट। आज देश-दुनिया की किन घटनाओं पर रहेगी हमारी नजर।









विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन का ब्राजील दौरा





इन दिनों विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन दो दिवसीय ब्राजील के दौरे पर हैं। विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर ब्राजील का दौरा कर रहे हैं। अपने दौरे के दौरान उन्होंने मंगलवार को ब्राजीलियाई कांग्रेस को संबोधित किया। वे सोमवार को दो दिवसीय दौरे पर ब्राजील के साओ पाउलो पहुंचे थे। विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया कि भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के जश्न में ब्राजीलियाई कांग्रेस को संबोधित करने का सौभाग्य मिला। सत्र के आयोजन का इशारा लोकतंत्र पर केंद्रित हमारी मजबूत साझेदारी, साझा मूल्यों और आदर्शों को दर्शाता है।

Advertisment





केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का बयान





केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का कहना है कि पिछले 8 साल में सड़क निर्माण को लेकर जितना काम हुआ है। वो पिछले 65 सालों में भी नहीं हुआ। गडकरी ने कहा कि मुझे लगता है कि 2024 के अंत से पहले भारत का सड़क ढांचा अमेरिका के सड़क ढांचे के बराबर होगा। हम इसमें सफल होंगे। गडकरी ने कहा कि हमारे पास 5 लाख सड़क दुर्घटनाएं हैं, जिनमें ज्यादातर 18-34 आयु वर्ग के लोग पीड़ित हैं। हम दुर्घटनाओं को कम करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं लेकिन मैं फिर भी संतुष्ट नहीं हूं। लोगों को शिक्षित होने की जरूरत है और हम सड़क इंजीनियरिंग और आपातकालीन सेवाओं पर भी ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।





गुजरात चुनाव को लेकर बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक

Advertisment





मंगलवार को दिल्ली में गुजरात चुनाव को लेकर बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक हुई। ये बैठक पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर संपन्न हुई। बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष और अन्य नेता मौजूद थे। बैठक में गुजरात में हो रहे चुनावों को लेकर रणनीति बनाई गई।





MP विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी कोर कमेटी की बैठक





राजधानी भोपाल में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी कोर समिति की बैठक हुई। बैठक में एमपी बीजेपी चीफ वीडी शर्मा, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित पार्टी के कई दिग्गज नेता पहुंचे। इसका असर भी बैठक के बाद ही देखने को मिला। राज्य के कई नेताओं की जिम्मेदारियों को बदला गया।

Advertisment





फाइनल के टिकट के लिए भिड़ेंगे न्यूजीलैंड और पाकिस्तान





टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला सेमीफाइनल न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच होगा। ये मैच दोपहर डेढ़ बजे से सिडनी में खेला जाएगा। जो टीम जीतेगी वो फाइनल में जाएगी और हारने वाली टीम को घर का रास्ता पकड़ना पड़ेगा। सुपर-12 के मुकाबलों में न्यूजीलैंड ग्रुप-1 में 7 पॉइंट के साथ टेबल टॉपर रही थी। वहीं पाकिस्तान की टीम किस्मत से सेमीफाइनल में पहुंची है। नीदरलैंड ने बड़ा उलटफेर करके साउथ अफ्रीका को हराकर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया था। वहीं कल दूसरे सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड की टक्कर होगी।



टी-20 वर्ल्ड कप T20 World Cup 2022 NZ vs PAK New Zealand VS Pakistan V Muraleedharan visits Brazil BJP core group meeting in Delhi न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पहला सेमीफाइनल वी मुरलीधरन का ब्राजील दौरा दिल्ली में बीजेपी कोर कमेटी की बैठक
Advertisment