भेंट मुलाक़ात में आज सोलहवें ज़िले रायगढ पहुँचे CM बघेल, नवापारा और लाेइंग में भेंट मुलाकात के बाद रायगढ में रोड शाे

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
भेंट मुलाक़ात में आज सोलहवें ज़िले रायगढ पहुँचे CM बघेल, नवापारा और लाेइंग में भेंट मुलाकात के बाद रायगढ में रोड शाे



Raipur। भेंट मुलाक़ात कार्यक्रम एक बार फिर आज से शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री बघेल आज रायगढ जिले के दौरे पर हैं। वे आज रायगढ ज़िले के रायगढ विधानसभा के ही दौरे पर हैं। सीएम बघेल नवापारा और लोईंग में लोगों से भेंट मुलाक़ात करेंगे।









क्या है भेंट मुलाक़ात







  भेंट मुलाक़ात कार्यक्रम राज्य सरकार की योजनाओं का ज़मीनी स्तर पर जायज़ा है जिसमें  सीएम बघेल सीधे जनता से संवाद कर के फ़ीड बैक लेते हैं।इसमें मुख्यमंत्री इस दौरान संबंधित विधानसभा के थाने तहसील कार्यालय अस्पताल और राशन दुकानों में पहुँचते हैं। सीएम बघेल इस कार्यक्रम में स्कूलों में भी जाते हैं। स्कूल में बच्चे अंग्रेज़ी में प्रश्न करते हैं या कि अपनी बात रखते हैं, और मुख्यमंत्री बघेल को कविता भी सुनाते हैं।भेंट मुलाक़ात कार्यक्रम में बहुधा मौजूद लोग क़र्ज़ माफ़ी और गोबर ख़रीदी से होने वाले चमत्कारिक लाभ को बताते हैं।इस कार्यक्रम के ज़रिए राज्य सरकार के मुखिया यह भी जानकारी लेते हैं कि राज्य की फ़्लैगशिप योजना गौठान और नरुवा गरुवा घुरवा और बाड़ी योजना का क्रियान्वयन कैसे हो रहा है।



  सीएम बघेल इस कार्यक्रम में स्थानीय लोगों की माँग के अनुरूप मौक़े पर ही अनेक घोषणाएँ करते हैं, और यदि शिकायत आई तो उसका मौक़े पर ही निराकरण भी होता है।सीएम बघेल अगले दिन अधिकारियों से समीक्षा बैठक करते हैं और पत्रकारों से चर्चा के बाद अगले गंतव्य के लिए रवाना हो जाते हैं।









अब तक 15 ज़िले की 27 विधानसभाओं में हो चुका भेंट मुलाक़ात कार्यक्रम







  छत्तीसगढ़ में अब तक 27 विधानसभाओं में भेंट मुलाक़ात कार्यक्रम हो चुका है।राज्य के पंद्रह ज़िलों की इन 27 विधानसभा में बस्तर संभाग की 12 और सरगुजा संभाग के 14 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं।वे बिलासपुर संभाग के गौरेला पेंड्रा मरवाही ज़िले में मरवाही विधानसभा का दौरा कर चुके हैं। रायगढ़ ज़िला बिलासपुर संभाग के तहत दूसरा ज़िला है जहां सीएम बघेल भेंट मुलाक़ात के लिए पहुँचे हैं।









बोले सीएम बघेल







 भेंट मुलाक़ात कार्यक्रम को लेकर रवानगी के ठीक पहले हैलीपैड पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने कहा



“बहुत डिमांड थी, कार्यकर्ताओं की ओर से, पब्लिक की ओर से, विधायकों की ओर से भी कि, फिर से शुरु हो तो अब ये फिर से शुरु कर रहे हैं। रायगढ विधानसभा में आज भेंट मुलाक़ात कार्यक्रम है।”



सीएम बघेल chhatisgarh भेंट मुलाक़ात रायगढ विधानसभा