CM बघेल का तीखा सवाल - षड़यंत्र कर रहे हैं क्या ? इतना बड़ा झूठ कैसे बोले ? नड्डा जी को इस पर माफी मांगनी चाहिए

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
CM बघेल का तीखा सवाल - षड़यंत्र कर रहे हैं क्या ? इतना बड़ा झूठ कैसे बोले ? नड्डा जी को इस पर माफी मांगनी चाहिए

Raipur।बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के द्वारा 71 आदिवासियों की मौत वाले बयान पर सीएम बघेल ने फिर सवाल उठाया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूछा है कि जब ऐसी कोई घटना हुई ही नहीं है तो क्या वो कोई षड्यंत्र कर रहे हैं।





क्या कहा था जे पी नड्डा ने



साइंस कॉलेज मैदान में कार्यकर्ता सम्मेलन में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने भाषण के दौरान कहा था







“आप बताईए..यहाँ हमारे आदिवासी भाई मारे गए.. अभी पीछे..संख्या थी इकहत्तर.. इकहत्तर आदिवासी भाई मारे गए.. और भूपेश बघेल जी केरल में राहुल गांधी जी के साथ ताली बजा रहे थे.. ये स्थिति आकर खड़ी हो गई”









क्या कहा सीएम बघेल ने







“ये तो सुनने में नही आया है। ऐसा तो नहीं कि वो षड्यंत्र कर रहे हैं। दिमाग मे हो कि होने वाला है, उसके पहले बोल दे। तो हो सकता है उसके दिमाग में इस प्रकार की बातें हो। और फिर, षड्यंत्र करने में तो उनका कोई मुकाबला है नहीं। और छत्तीसगढ़ में इसप्रकार का अभी कोई घटनाएं हुई नहीं है। इनके शासन काल में ज़रूर ग्रामीण, राजनीतिज्ञ, जवान, सबकी मौतें हुई है। तो ये सफेद झूठ बोल रहे हैं बड़े भाई, छत्तीसगढ़ की जनता से माफी मांगना चाहिए,आदिवासियों से माफी मांगना चाहिए, इस प्रकार की कोई घटना घटी नहीं है जैसा उल्लेख वो कर रहे थे। और नड्डा जी को इस पे माफी मांगनी चाहिए, इतना बड़ा झूठ कैसे बोले।”







 



बीजेपी की ओर से आया जवाब



  बीजेपी के प्रवक्ता केदार कश्यप ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के बयान को सही बताते हुए कहा है







“ 9 तारीख़ को हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने चेताया कि बस्तर क्षेत्र में आदिवासियों की मौतें हो रहा हैं।सत्तर से अधिक हमारे आदिवासियों की मौत हो चुकी है।भूपेश बघेल ने कहा कि यहाँ किसी आदिवासी की मौत नहीं हुई है।रेगड़गट्टा में जो गंभीर एनीमिया के माध्यम से लगभग बीस मौतें हुई हैं,और उसके अलावा 45 से पचास अन्य लोगों की मौतें हुई हैं,उसके संदर्भ में इस सरकार को स्पष्ट करना चाहिए।सिलगेर में मौतें हुई हैं चार लोगों की मौतें हुई हैं,भरंडा में मौतें हुई हैं, इस पर भूपेश बघेल का क्या कहना है, इस पर भूपेश बघेल को स्पष्ट करना चाहिए।”



कांग्रेस बीजेपी chhatisgarh जे पी नड्डा से सीएम बघेल का सवाल 71 आदिवासियों की मौत नहीं हुई क्या षड्यंत्र कर रहे हैं नड्डा माफ़ी माँगे केदार कश्यप ने कहा हुई है मौत