गुरुचरण सिंह होरा ने छत्तीसगढ़ ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव पद से दिया इस्तीफा, ऑडियो वायरल होने के बाद बढ़ा विवाद
होम / छत्तीसगढ़ / गुरुचरण सिंह होरा ने छत्तीसगढ़ ओलंपिक एसो...

गुरुचरण सिंह होरा ने छत्तीसगढ़ ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव पद से दिया इस्तीफा, ऑडियो वायरल होने के बाद बढ़ा विवाद

The Sootr CG
Sep 28, 2022 11:02 PM

RAIPUR. गुरुचरण सिंह होरा ने छत्तीसगढ़ ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया। कहा जा रहा है कि उनका ये इस्तीफा कथित ऑडियो वायरल होने एक बाद हुए विवादों के बाद आया है। इस ऑडियो में कुछ सीएम के संबंध में आपत्तिजनक बातें की गई थीं हालांकि होरा ने इन बातों का खंडन किया था।

वायरल ऑडियो में मेरी आवाज नहीं-होरा


सोशल मीडिया पर वायरल कथित ऑडियो को लेकर होरा ने मीडिया से बात की थी। उन्होंने कथित ऑडियो में खुद की आवाज होने की बात को सिरे से इनकार किया था। उन्होंने इसकी जांच पुलिस से कराने की बात की थी। होरा के मुताबिक ऑडियो में टेंपरिंग कर उसे प्रसारित किया गया है। उन्होंने कहा था कि जानबूझकर बदनाम करने की कोशिश की गई है। इस ऑडियो में कई नेताओं और प्रशासनिक अधिकारियों से जुड़े लोगों के नाम भी सामने आए थे।

होरा ने पुलिस से की शिकायत

इस मामले के बाद से ही ये बातें सामने आने लगी थीं कि होरा अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। इसके बाद आज ये खबर आई कि होरा ने इस्तीफा दे दिया है। बहरहाल ये अभी प्रारंभिक जानकारी है और भी कुछ नई बातें सामने आना शेष है। इस बीच गुरुचरण सिंह होरा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सफाई भी दी। उनका कहना था इस टेप में उनकी आवाज नहीं है। इसे टेंपरिंग कर तैयार किया गया है। ये साजिश है। उन्होंने पुलिस से इसकी शिकायत की है।

ऑडियो टेप वायरल, इसमें एफआईआर का भी जिक्र

पिछले सप्ताह एक ऑडियो टेप वायरल हुआ। उसमें कई मौकों पर बातचीत की रिकॉर्डिंग है। इसमें कथित रूप से होरा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का इस्तेमाल दबाव बनाने के लिए करते दिख रहे हैं। इसमें दावा किया गया है कि अफसर उनको पल-पल की रिपोर्ट देते हैं। एसएसपी-कलेक्टर से कौन, क्या बात कर रहा है यह सब जानकारी उनके पास पहुंचती है। वे नेताओं के भरोसे नहीं अफसरों के भरोसे ये सब कर रहे हैं। दावा भी किया जा रहा है कि विधानसभा में बैठकर 11 केबल कारोबारियों के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कराई गई थी।

thesootr
द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media