9 सितंबर को नए ज़िले मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर का उद्घाटन संभावित, मनेंद्रगढ़ होगा ज़िला मुख्यालय

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
9 सितंबर को नए ज़िले मनेंद्रगढ़ चिरमिरी  भरतपुर का उद्घाटन संभावित, मनेंद्रगढ़ होगा ज़िला मुख्यालय

Raipur। आगामी 9 सितंबर को कोरिया से विभाजित होकर मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर ज़िले का उद्घाटन संभावित है। क़यास हैं कि आगामी 10 सितंबर को सक्ती ज़िले का भी लोकार्पण हो सकता है। सक्ती जांजगीर-चाँपा ज़िले से पृथक होकर अस्तित्व में आ रहा है।लेकिन अभी अधिकृत सूचना जारी नहीं की गई है।





 आज शाम छत्तीसगढ़ पहुँचेंगे विधानसभा अध्यक्ष डॉ महंत



  प्रस्तावित सक्ती और मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर ज़िला विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत का क्षेत्र है। सक्ती से वे विधायक हैं, जबकि इसके पूर्व वे जब सांसद थे तो कोरबा लोकसभा के क्षेत्र में मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर शामिल होता था, इस वक्त  विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत की पत्नी श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत इस क्षेत्र की सांसद हैं। डॉ महंत कॉमनवेल्थ सम्मेलन में भाग लेने गए हुए थे, वे आज शाम छत्तीसगढ़ पहुँच जाएँगे। इन दोनों ज़िलों का उद्घाटन बग़ैर विधानसभा अध्यक्ष की उपस्थिति के नहीं होना था।





ज़िला मुख्यालय मनेंद्रगढ़, SP कलेक्टर मनेंद्रगढ़ में ही बैठेंगे



 जो संकेत मिले हैं उसके अनुसार ज़िला मुख्यालय मनेंद्रगढ़ ही से तय है। कलेक्टर और एसपी दोनों ही मनेंद्रगढ़ में पदस्थ रहेंगे। ज़ाहिर है कलेक्ट्रेट भी मनेंद्रगढ़ में होगा और पदीय सहयोगियों के साथ एसपी कार्यालय भी मौजूद रहेगा। लेकिन यह भी अभी घोषित नहीं किया गया है। ज़िला मुख्यालय और ज़िला स्तरीय अधिकारी कहाँ हो इसे लेकर इस प्रस्तावित ज़िले के चिरमिरी में जनता आंदोलित रही है, इसलिए राज्य सरकार के उस विस्तृत कार्यक्रम का औपचारिक इंतज़ार करना होगा, जिसमें उद्घाटन का ब्यौरा होगा।



chhatisgarh new district manendragarh sakti mcb September 9 September 10