MANDSAUR: महिला सब इंस्पेक्टर ने नौकरी का झांसा देकर 20 लाख रुपए ठगे, कई लोगों को लगाया चूना, धोखाधड़ी का मामला  दर्ज 

author-image
Kamlesh Sarda
एडिट
New Update
MANDSAUR: महिला सब इंस्पेक्टर ने नौकरी का झांसा देकर 20 लाख रुपए ठगे, कई लोगों को लगाया चूना, धोखाधड़ी का मामला  दर्ज 

Mandsaur. कहते हैं कि अगर रक्षक ही भक्षक (the protector is the eater) बन जाए तो आप किस पर भरोसा करेंगे, लेकिन ऐसा ही हुआ है। जनता की सेवा करने वाली एक महिला पुलिस अधिकारी (female police officer) ने ही धोखा आम लोगों के साथ किया है। दरअसल, मध्य प्रदेश के मंदसौर (Mandsaur) जिले में एक महिला सब इंस्पेक्टर इंदु इवने (Police Sub Inspector Indu Evene) ने अपने कथित पति तरुण शर्मा के साथ मिलकर कई बेरोजगारों को सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे ठगी करके करीब 20 लाख रुपये ऐंठ (Fraud) लिये। पीड़ित की रिपोर्ट पर अब ठगी करने के आरोप में सब इंस्पेक्टर और उसके कथित पति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। 





शामगढ़ थाने में है पदस्थ 





सब इंस्पेक्टर इंदु इवने मंदसौर जिले के शामगढ़ थाने में पदस्थ है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। बताया जा रहा है कि शामगढ़ थाना इलाके के भटुनि गांव निवासी रिंकेश पाटीदार (Rinkesh Patidar) ने बताया कि महिला सब इंस्पेक्टर इंदु से उसकी मुलाकात उस समय हुई जब वह चंदवासा चौकी प्रभारी थी। उस समय रिंकेश की मोबाइल की दुकान थी। सब इंस्पेक्टर इंदु ने रिंकेश को बताया कि तरुण शर्मा उसके पति हैं और उनकी अच्छी जान पहचान है। जबकि उनके पति पोस्ट ऑफिस और महिला बाल विकास में सरकारी नौकरी लगवा रहे हैं। इस पर रिंकेश ने अपनी नौकरी के लिए उनको रुपये दे दिये। बाद में अपनी जान पहचान वाले कई लोगों से भी रुपये दिलवाये।





फोन पे करीब 20 लाख रुपये लिए





सब इंस्पेक्टर इंदु इवने और तरुण शर्मा ने उन लोगों से अपनी मां के फोन पर नंबर 97539 28720 पर फोन पे करीब 20 लाख रुपये ट्रांसफर करवा लिए। साथी तरुण शर्मा के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471 और 120 बी के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है। इस केस में और भी कई सनसनीखेज खुलासे हो सकते हैं। पीड़ित की रिपोर्ट पर अब ठगी करने के आरोप में सब इंस्पेक्टर और उसके कथित पति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। सब इंस्पेक्टर इंदु इवने मंदसौर जिले के शामगढ़ थाने में पदस्थ है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। शामगढ़ थाना इलाके के भटुनि गांव निवासी रिंकेश पाटीदार ने बताया कि महिला सब इंस्पेक्टर इंदु से उसकी मुलाकात उस समय हुई जब वह चंदवासा चौकी प्रभारी थी। उस समय रिंकेश की मोबाइल की दुकान थी. सब इंस्पेक्टर इंदु ने रिंकेश को बताया कि तरुण शर्मा उसके पति हैं और उनकी अच्छी जान पहचान है.





20 लाख रुपये ट्रांसफर करवा लिए





उनके पति पोस्ट ऑफिस और महिला बाल विकास में सरकारी नौकरी लगवा रहे हैं। इस पर रिंकेश ने अपनी नौकरी के लिए उनको रुपये दे दिये। बाद में अपनी जान पहचान वाले कई लोगों से भी रुपये दिलवाए। सब इंस्पेक्टर इंदु इवने और तरुण शर्मा ने उन लोगों से अपनी मां के फोन पर नंबर 97539 28720 पर फोन पे करीब 20 लाख रुपये ट्रांसफर करवा लिए।





रुपये वापस मांगे तो दी जान से मारने की धमकी





उसके बाद आरोपी महिला सब इंस्पेक्टर इंदु और उसके साथी तरुण शर्मा ने उनको नौकरी का ज्वाइंनिग लेटर भी दे दिया है लेकिन जब वे वहां पर गए तब पता चला कि वे सब लेटर फर्जी हैं। इस पर उन्होंने जब इंदु से अपने रुपये वापस मांगे तो पहले तो वे टालमटोल करते रहे. बाद में जब वे रुपये लेने के लिये देवास जिले के बागली में गए तो वहां पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी।





पुलिस जांच में सामने आया फर्जीवाड़ा





इस पर फरियादी ने पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया को एक लिखित आवेदन देकर मामले की शिकायत की। पुलिस की जांच में पता चला कि नौकरी दिलाने के नाम पर महिला सब इंस्पेक्टर इंदु और उनके साथी ने फरियादी और उसके साथियों के साथ धोखाधड़ी कर लाखों रुपये ऐंठ लिए हैं.





मामला दर्ज





पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया ने बताया कि जांच में आरोप सही पाए जाने पर शामगढ़ थाने में तैनात आरोपी महिला सब इंस्पेक्टर इंदु इवने ओर उसके साथी तरुण शर्मा के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471 और 120 बी के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है. इस केस में और भी कई सनसनीखेज खुलासे हो सकते हैं।



Mandsaur News Cheating मंदसौर क्राइम न्यूज lady sub-inspector 20 lakh rupees lady sub inspector cheated Mandsaur crime news मंदसौर न्यूज : महिला सब इंस्पेक्टर नौकरी का झांसा देकर ठगी सब इंस्पेक्टर इंदु इवने नौकरी के नाम ठगी