बिहार के सासाराम में हुए बम ब्लास्ट में 6 लोग जख्मी, बिहार शरीफ में 2 गुटों के बीच फायरिंग में 1 की मौत और 2 घायल; शहर में कर्फ्यू

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
बिहार के सासाराम में हुए बम ब्लास्ट में 6 लोग जख्मी, बिहार शरीफ में 2 गुटों के बीच फायरिंग में 1 की मौत और 2 घायल; शहर में कर्फ्यू

PATNA. बिहार में सासाराम के शेरगंज इलाके में शनिवार देर रात हुए बम ब्लास्ट में 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। एक धार्मिक स्थल के बाहर बम फेंका गया था। वहीं बिहार शरीफ में 2 गुटों के बीच हुई फायरिंग में 3 लोग घायल हो गए। इसमें से 1 व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई। सासाराम और बिहार शरीफ में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। बिहार शरीफ में कर्फ्यू और सासाराम में धारा-144 लगा दी गई है। बम धमाके के चलते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का सासाराम दौरा रद्द कर दिया गया है।





अवैध विस्फोटक हैंडलिंग के दौरान घायल हुए लोग





सासाराम में हुए बम धमाके को लेकर पुलिस का कहना है कि बम धमाके में 6 लोगों के घायल होने की पुष्टि हुई है। ये लोग अवैध विस्फोटक हैंडलिंग के दौरान स्वयं घायल हुए हैं। घटना स्थल एक निजी मकान का अहाता है। फॉरेंसिंक टीम जांच कर रही है। 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।





छावनी में बदला बिहार शरीफ





बिहार शरीफ के पहाड़पुर में शनिवार शाम को हिंसा में 12 राउंड फायरिंग हुई। वहीं काशी में 6 राउंड गोलियां चलीं। सासाराम में पुलिस टीम, स्पेशल टास्क फोर्स और पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात हैं। शहर को छावनी में बदल दिया गया है। रैपिड एक्शन फोर्स की भी तैनाती की गई है। रोहतास में सरकारी स्कूल, मदरसों और कोचिंग सेंटर्स 4 अप्रैल तक बंद करने के आदेश हैं। हिंसा के मामले में अब तक 26 लोगों की गिरफ्तारी हुई है।





बिहार शरीफ में स्थिति सामान्य





नालंदा के डीएम ने लोगों से बिहार शरीफ को लेकर अफवाहों पर ध्यान ना देने की अपील की है। एसपी का कहना है कि बिहार शरीफ में स्थिति पूरी तरह से सामान्य है। लोग अफवाहों पर ध्यान ना दें। अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।





बिहार शरीफ के बाजार में हिंसा के दौरान लूटपाट







— Nabila Jamal (@nabilajamal_) April 1, 2023





बिहार शरीफ में उपद्रवियों ने हिंसा के दौरान एक स्टोर में लूटपाट की। डिजिटल दुनिया नाम के स्टोर में उपद्रवियों की लूटपाट के सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। स्टोर के मालिक का दावा है कि करीब साढ़े 3 करोड़ का सामान लूटा गया है, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक सामान, मोबाइल और लैपटॉप शामिल हैं।




ये खबर भी पढ़िए..






डिप्टी एसपी की झूठी गवाही और नकली मीटिंग का दावा; वो पांच सबूत जिसने दिला दी अतीक को उम्रकैद





बिहार में हिंसा पर राजनीति तेज





बिहास में हिंसा पर राजनीति तेज हो गई है। सीएम नीतीश कुमार और बीजेपी के बीच वार-पलटवार चल रहा है। नीतीश कुमार ने हिंसा को साजिश बताया है। वहीं बीजेपी के केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि टोपी पहन लेते तो अमित शाह की रैली नहीं रुकती। उन्होंने कहा कि सासाराम और नालंदा की घटना बता रही है कि सैंया कोतवाल बन गए हैं,अगर साजिश होती तो ताजिया पर पत्थर चलते।



Bihar bomb blast Bomb blast in Bihar Sasaram 6 people injured in bomb blast Firing in Bihar Sharif 1 died and 2 people injured in firing बिहार बम ब्लास्ट बिहार के सासाराम में बम ब्लास्ट बम ब्लास्ट में 6 लोग घायल बिहार शरीफ में फायरिंग फायरिंग में 1 की मौत और 2 लोग घायल