गुलाम नबी आजाद आज अपनी नई पार्टी का ऐलान करेंगे, शक्ति के पर्व नवरात्रि की शुरुआत, जानिए आज की बड़ी खबरें

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
गुलाम नबी आजाद आज अपनी नई पार्टी का ऐलान करेंगे, शक्ति के पर्व नवरात्रि की शुरुआत, जानिए आज की बड़ी खबरें

BHOPAL. कांग्रेस के पूर्व नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद आज यानी 26 सितंबर को अपनी नई पार्टी का ऐलान करेंगे। इसके संकेत गुलाम नबी आजाद ने कल ही मीडिया को दे दिए थे। ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले समय में जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव गुलाम अपने उम्मीदवार को जोर शोर से उतारेंगे।









सोनिया से मिले लालू-नीतीश





बिहार के सीएम नीतीश कुमार और आरजेडी चीफ लालू यादव ने रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस दौरान तीनों के बीच बंद कमरे में एक घंटे कर बातचीत हुई। मुलाकात के बाद सोनिया के निवास से बाहर आए नीतीश बातचीत के बारे में तो कुछ नहीं बताया कि लेकिन उन्होंने कहा कि हम देश में कई दलों को एकजुट करना चाहते हैं। सोनिया गांधी ने 17 अक्टूबर को कांग्रेस पार्टी का नया अध्यक्ष चुने जाने के बाद फिर से मिलने के लिए कहा है।





देवीलाल की जयंती पर विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश





प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने के लिए पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की 109 वीं जयंती पर सम्मान दिवस रैली का आयोजन हुआ। इस रैली में 10 राज्यों के 17 नेताओं को आना था, लेकिन रैली में महज 5 नेता ही पहुंचे। रैली के लिए इंडियन नेशनल लोकदल के प्रमुख ओम प्रकाश चौटाला ने नीतीश कुमार सहित 10 राज्यों के 17 नेताओं को निमंत्रण दिया था, लेकिन मंच पर 5 बड़े नेता ही दिखे। इनमें नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव, एनसीपी चीफ शरद पवार, एसएडी नेता सुखबीर सिंह बादल और सीपीआई के महासचिव सीताराम येचुरी शामिल थे। रैली में नीतीश कुमार ने कांग्रेस सहित सभी दलों से एक साथ आने की अपील की...नीतीश ने कहा कि ऐसा होने के बाद बीजेपी को 2024 में करारी शिकस्त देंगे।





नौ दिन का शक्ति का पर्व शुरू





आज से नवरात्रि शुरू हो गई है। देशभर में मां दुर्गा के मंदिर में आज सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। नवरात्रि के पहले दिन मां शैलपुत्री की पूजा होती है। इस दिन लोग माता की चौकी, अखंड ज्योति व देवी प्रतिमा भी स्थापित करते हैं। नवरात्रि में घट स्थापना का विशेष महत्व होता है। इस साल 26 सितंबर को कलश स्थापना का शुभ मुहूर्त है। नवरात्रि के पहले दिन शुक्ल व ब्रह्म योग का अद्भभुत संयोग बनने के कारण इसे बेहद खास माना जा रहा है। इस साल नवरात्रि पर माता रानी हाथी की सवारी से पृथ्वी पर आगमन करेंगी। मां की सवारी को बेहद शुभ माना जा रहा है।



News update today news latest news big event big news आज की खबरें बड़ी खबरें ताजा खबरें