जबलपुर: UPSC Result, सीएसपी प्रियंका शुक्ला की बहन मिनी का सिलेक्शन

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
जबलपुर: UPSC Result, सीएसपी प्रियंका शुक्ला की बहन मिनी का सिलेक्शन

Jabalpur. बहुत पुरानी कहावत है कि बांस के पेड़ में बांस ही उगता है, यूपीएससी के रिजल्ट की घोषणा के बाद सफलता की सैकड़ों कहानियों में से कुछ कहानियों ने इस कहावत को चरितार्थ किया है। जी हां हम बात कर रहे हैं ऐसे चयनित उम्मीदवारों की जिनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि भी प्रशासनिक है। यूपीएससी में 96 रैंक पाने वाली मिनी शुक्ला भी उनमें से एक हैं, मिनी की बड़ी बहन प्रियंका भी आईपीएस हैं और वर्तमान में जबलपुर में सीएसपी के पद पर कार्यरत हैं। यही नहीं प्रियंका और मिनी के दादा एस. एस. शुक्ला भी पुलिस विभाग में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के पद से रिटायर्ड हैं।





सीएसपी प्रियंका अपनी बहन की इस उपलब्धि पर बेहद खुश हैं और उनकी सफलता के पीछे परिवार और माता-पिता के सहयोग को श्रेय दे रही हैं। उनका कहना है कि अथक परिश्रम और पारिवारिक सहयोग ने ही उन्हें और उनकी बहन को इस मुकाम तक पहुंचने में मदद की।





बालाघाट के राहुल भी हैं इसी कहानी का हिस्सा 





दूसरी तरफ 349 रैंक पाने वाले राहुल देशमुख की कहानी भी मिलती जुलती है। राहुल बालाघाट में सहायक संचालक उद्यान के पद पर कार्यरत सी बी देशमुख के बेटे हैं। राहुल की इस उपलब्धि पर पूरे परिवार के साथ-साथ समाज और क्षेत्रीय रहवासी भी काफी खुश हैं। परिवार ने राहुल की इस उपलब्धि पर उसकी मेहनत को तपस्या बताया। 



upsc mains result 2021 यूपीएससी के रिजल्ट मिनी शुक्ला 96 रैंक पाने वाली मिनी शुक्ला पारिवारिक पृष्ठभूमि भी प्रशासनिक बांस के पेड़ में बांस सीएसपी प्रियंका शुक्ला की बहन राहुल देशमुख upsc mini shukla 96th rank holder csp sister