MUMBAI:कौन बनेगा करोड़पति के पहले एपिसोड़ में आए मेहमानों से Big B ने राजनीतिक इतिहास से जुड़ा पूछा ये सवाल, लेनी पड़ी लाइफ लाइन

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
MUMBAI:कौन बनेगा करोड़पति के पहले एपिसोड़ में आए मेहमानों से Big B ने राजनीतिक इतिहास से जुड़ा पूछा ये सवाल, लेनी पड़ी लाइफ लाइन

MUMBAI.कौन बनेगा करोड़पति ( Kaun Banega Crorepati) सीजन 14 शुरु हो गया है। शो में पहले मेहमान बॉलीवुड एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) हॉट सीट पर बिग बी के साथ दिखाई दिए। इसके साथ मेजर डीपी सिंह,कर्नल मिताली मधुमिता भी नजर आए। सवालों का सिलसिला शुरु हुआ और धीरे-धीरे खेल 50 लाख रुपए तक पहुंच गया। इसके लिए लाइफ लाइन लेनी पड़ी। अब आप सोच रहे होंगे कि अमिताभ ने ऐसा क्या सवाल पूछ लिया कि मेहमानों को लाइफ लाइन का इस्तेमाल करना पड़ा, तो आइए बताते है आपको सवाल। 





ये था सवाल





आमिर खान,कर्नल मिताली और मेजर डीपी सिंह से भारत राजनीतिक इतिहास से जुड़ा सवाल पूछा गया। इसके लिए 50-50 लाइफ लाइन लेनी पड़ी। बिग बी ने पूछा कि कौन से भारतीय राष्ट्रपतियों की जोड़ी ने एक दूसरे को भारत रत्न प्रदान किया है? सवाल के साथ चार ऑप्शन दिए गए। ऑप्शन में ये शामिल हैं।







  • एस राधा कृष्णन-वीवि गिरि



  • वीवी गिरी-जाकिर हुसैन


  • जाकिर हुसैन-प्रतिभापाटिल


  • राजेंद्र प्रसाद-एस राधाकृष्णन






  • ये है जवाब





    जिस भारतीय राष्ट्रपतियों की जोड़ी ने एक दूसरे को भारत रत्न प्रदान किया वो है राजेंद्र प्रसाद- एस राधाकृष्णन यानी की ऑप्शन 'D'। राधाकृष्णन देश के पहले उपराष्ट्रपति और दूसरे राष्ट्रपति थे। उन्हें भारत रत्न से नवाजा गया था और इस दौरान राजेंद्र प्रसाद का कार्यकाल था। राधाकृष्णन उस वक्त उपराष्ट्रपति के रूप में कार्यरत थे। वहीं राजेंद्र प्रसाद को 1962 में उनका कार्यकाल समाप्त होने के बाद उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया था और इस दौरान एस राधाकृष्णन राष्ट्रपति के पद पर आसीन थे। 





    अमिताभ बच्चन





    मेहमानों ने जीती इतनी राशि





    पहले एपिसोड में आए मेहमान आमिर, मेजर डीपी सिंह,कर्नल मिताली मधुमिता ने 50 लाख की इनामी राशि जीती है। बताया जा रहा है कि उनके द्वारा जीती इस राशि को आर्मी वेलफेयर को दान कर दिया जाएगा। 





    फिल्म के प्रोमोशन के लिए आए थे आमिर





    वहीं आमिर शो में अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा का प्रोमोशन करने के लिए आए थे। लाल सिंह चड्ढा 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म में आमिर,करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) और साउथ एक्टर नागा चैतन्य (Naga Chaitanya) दिखाई देंगे। फिल्म को कोद्वैत चंदन ने डायरेक्ट किया है। ये मूवी टॉम हैंक्स की फिल्म का हिंदी रीमेक है।



    amitabh bachchan अमिताभ बच्चन Kaun Banega Crorepati कौन बनेगा करोड़पति Bollywood Social Media सोशल मीडिया Mumbai Television कंटेस्टेंट बिग बी launch event promo video लॉन्च इवेंट