DELHI: Comedian को पड़ा दिल का दौरा, दिल्ली में नेताओं से मिलने रुके थे, AIIMS में हैं भर्ती

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
DELHI: Comedian को पड़ा दिल का दौरा, दिल्ली में नेताओं से मिलने रुके थे, AIIMS में हैं भर्ती

DELHI. जाने माने कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Comedian Raju Srivastav) को हार्ट अटैक आया है। अचानक तबीयत बिगड़ने के कारण राजू श्रीवास्तव को दिल्ली की एम्स (AIIMS, Delhi) में भर्ती कराया गया है। राजू के भाई और पीआरओ ने इस बात की जानकारी दी है।





दिल्ली में नेताओं से मिलने रुके थे, राजू





राजू श्रीवास्तव होटल के जिम में वर्कआउट कर रहे थे। ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज करते हुए उन्हें चेस्ट में पेन शुरू हुआ और वे नीचे गिर गए। इसके बाद राजू को तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया। राजू के पीआरओ अजीत सक्सेना ने बतायाकि कॉमेडियन पार्टी के कुछ बड़े नेताओं से मिलने दिल्ली आए थे। सुबह जिम करने गए थे, तभी उन्हें हार्ट अटैक आ गया। अजीत ने साथ ही बताया कि राजू श्रीवास्तव की पल्स अब लौट आई है। उनकी हैल्थ में सुधार हो रहा है। साथ ही अजीत ने कॉमेडियन के फैंस से राजू के जल्दी ठीक होने की दुआ करने की मांग की। 





Comedy के बादशाह के नाम से जाने जाते हैं राजू





राजू श्रीवास्तव कॉमेडी के बादशाह के नाम से जाने जाते हैं। उन्होंने कई फिल्मों और टीवी शोज में काम किया है। राजू श्रीवास्तव ने बचपन में ही कॉमेडी में करियहर बनाने का सोच लिया था। वे तभी से स्टेज शोज करने लगे थे। राजू ने बॉलीवुड में फिल्म तेजाब में कैमिया रोले से डेब्यू किया था। इसके बाद 1989 में आई सलमान खान की फिल्म मैंने प्यार किया में काम किया। राजू ने बाजीगर, आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया, बॉम्बे टू गोवा, भावनाओ को समझो, मैं प्रेम की दीवानी हुं जैसी कई फिल्मो में अपना हुनर दिखाया है।





बिग बॉस 3 में आ चुके हैं नजर





राजू को स्टैंड अप शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से फेम मिला। इस शो में राजू सेकंड रनरअप रहे। वहीं स्पिन ऑफ शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज- चैंपियंस को राजू ने जीता। इसके साथ वे किंग ऑफ कॉमेडी बने। राजू बिग बॉस 3,  नच बलिए 6 जैसे रियलिटी शोज का भी हिस्सा रहे हैं। राजू, कपिल शर्मा के शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल में भी नजर आ चुके हैं। राजू एक्टर, कॉमेडियन होने के साथ नेता भी हैं। उन्होंने 2014 में बीजेपी ज्वॉइन की थी। बता दें राजू श्रीवास्तव मशहूर कॉमेडियन होने के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन (Chairman of Film Development Council) भी हैं।





कवि के बेटे हैं राजू श्रीवास्तव





राजू श्रीवास्तव का जन्म 25 दिसंबर 1963 को UP के कानपुर में एक मिडिल क्लास फैमिली में हुआ। राजू के पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव एक कवि थे। लोग उन्हें बलाई काका के नाम से जानते थे। 





अबीर गोस्वामी को भी जिम करते समय आया था अटैक





इससे पहले टीवी एक्टर अबीर गोस्वामी (38) का निधन वर्कआउट करते समय ही हुआ था। एक्टर को 31 मई 2013 को दिल का दौरा आया था। उन्हें हार्ट अटैक आते ही तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया। अबीर 'कुसुम' और 'प्यार का दर्द है' जैसे टीवी सीरियल्स में नजर आए थे।



Heart Attack Delhi दिल्ली बॉलीवुड राजू श्रीवास्तव Comedian Raju Shrivastava कॉमेडियन Entertainment एंटरटेनमेंट दिल का दौरा