पन्ना की उथली खदानों में लगातार दूसरे दिन भी हुई हीरों की बारिश, एक दिन में मिले 10 बेशकीमती हीरे

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
पन्ना की उथली खदानों में लगातार दूसरे दिन भी हुई हीरों की बारिश, एक दिन में मिले 10 बेशकीमती हीरे

अरुण सिंह, PANNA. पन्ना जिले की उथली हीरा खदानों में लगातार दूसरे दिन भी बेशकीमती हीरों की बारिश हुई। 30 सितंबर को खदानों में 10 हीरे मिले, एक दिन में इतने हीरों का मिलना अपने आप में एक रिकॉर्ड है। प्राप्त हीरों को हीरा कार्यालय में जमा किया गया है। इनकी अनुमानित कीमत 55 लाख रुपए आंकी गई है।





दुकमन अहिरवार को मिले 6 नग हीरे 





हीरा कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार 29 सितंबर को पन्ना की कृष्णा कल्याणपुर पटी उथली हीरा खदानों में 10 हीरे मिले हैं। हीरा धारकों द्वारा हीरा कार्यालय में जमा किया गया है। आश्चर्य की बात यह है कि अकेले एक ही व्यक्ति को एक ही दिन में 6नग हीरे मिले हैं। किस्मत का धनी यह व्यक्ति दुकमन अहिरवार निवासी छतरपुर है, जिसको 6 नग हीरे मिले हैं। छोटे आकार वाले इन हीरों का कुल वजन 2.46 कैरेट बताया गया है। 





18 अक्टूबर को होगी नीलामी





वहीं दूसरी ओर अशोक खरे निवासी सतना को 2 हीरे मिले हैं। जिनका वजन 6.37 कैरेट बताया गया है। इसी प्रकार जगन जड़िया निवासी पन्ना को 4.74 कैरेट का एक हीरा मिला है। जबकि लखन केवट पन्ना को 3.47 कैरेट का हीरा प्राप्त हुआ है, जिन्हें हीरा कार्यालय में जमा किया गया है। उक्त सभी हीरे आगामी 18 अक्टूबर से शुरू होने वाली नीलामी में रखे जाएंगे। 



Panna News पन्ना न्यूज Diamonds found in Panna Diamond excavation in Panna Mines on lease in Panna पन्ना में मिले हीरे पन्ना में हीरे की खुदाई पन्ना में लीज पर खदानें