GWALIOR : केंद्रीय कॄषि मंत्री के दूसरे बेटे को भी एक राष्ट्रीय स्तर का पद मिला

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR : केंद्रीय कॄषि मंत्री के दूसरे बेटे को भी एक राष्ट्रीय स्तर का पद मिला



 





GWALIOR News. केंद्रीय कॄषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के छोटे बेटे की भी अब राष्ट्रीय संस्था में एंट्री हो गई । हालांकि उनके दोनो ही बेटों के पास कोई प्रशासनिक या राजनीतिक पद नहीं है लेकिन उनकी नियुक्ति को राजनीतिक नजरिये से देखा जा रहा है। कृषि मंत्री तोमर के छोटे बेटे प्रबल प्रताप तोमर को भारत स्काउट्स गाइड में राष्ट्रीय आयुक्त मनोनीत किया गया। उन्होंने विगत दिनों शपथ लेकर अपना दायित्व संभाल लिया। प्रबल प्रताप तोमर ने मुख्य आयुक्त डा के के खंडेलवाल के समक्ष शपथ ली ।





गौरतलब है कि भारत स्काउट्स जो पूरे भारत में 80 लाख से भी अधिक युवाओं की एक संस्था है । भारत स्काउट्स पूरे देश में डा अनिल जैन सांसद राज्य सभा के नेतृत्व में काम कर रहा है । भारत स्काउट्स पूरे विश्व में भारत का प्रतिनिधित्व  करता है और  150 से ज़्यादा देश स्काउटिंग संस्था से अपने अपने देशों का प्रतिनिधित्व करते है । बड़े बेटे हॉकी महासंघ में केंद्रीय मंत्री तोमर के बड़े बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर रामू पहले ही हॉकी फेडरेशन में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का पद हासिल कर चुके हैं। वे बीजेपी की सक्रीय राजनीति में भी हिस्सेदारी करते हैं लेकिन उन पर वर्तमान में संगठन में कोई दायित्व नहीं है।



राष्ट्रीय कॄषि मंत्री Entry Political Administrative नरेंद्र सिंह तोमर National Agriculture Minister Narendra Singh Tomar राजनीतिक प्रशासनिक एंट्री