GWALIOR: रेलवे स्टेशन पर बम की सूचना से मच हड़कंप, स्टेशन को कराया गया खाली, बीडीएस की टीम ने चलाया सर्चिंग अभियान

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR: रेलवे स्टेशन पर बम की सूचना से मच हड़कंप, स्टेशन को कराया गया खाली, बीडीएस की टीम ने चलाया सर्चिंग अभियान

GWALIOR News.  रेलवे स्टेशन पर  बम होने की सूचना से पुलिस और प्रशासन में हड़कंप मच गया तथा सर्चिंग शुरू होते ही स्टेशन और आसपास के इलाकों में   सनसनी फैल गई। एसपी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी स्टेशन पहुंच गए। साथ ही बम डिस्पोजल स्क्वॉड ने छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस ने यात्रियों को स्टेशन से बाहर कर दिया है। एसपी ग्वालियर अमित सांघी का कहना है कि ये मॉकड्रिल नहीं है। किसी ने 100 डायल पुलिस को कॉल करके रेलवे स्टेशन पर बम होने की जानकारी दी थी।







अचानक अफरा-तफरी मची



  ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर तब  अफरा - तफरी मच गई जब बम डिस्पोजल दस्ता, आरपीएफ और जीआरपी की टीमें अचानक से प्लेटफार्म पर पहुंच गई और सर्चिंग करने लगी। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि पुलिस के 100 डायल नंबर पर किसी ने फाेन करके रेलवे स्टेशन पर बम होने की सूचना दी। सूचना के बाद पुलिस सहित रेलवे के विभिन्न सुरक्षादल हरकत में आ गए। एसपी अमित सांघी ने भी कहा कि बम होने की सूचना मिली थी। इसके बाद रेलवे स्टेशन पर सर्चिंग अभियान शुरू किया गया है। हालांकि सूचना के बाद पुलिस, प्रशासन व रेलवे के वरिष्ठ अफसर मौके पर पहुंच गए थे।सुबह करीब 10 बजे रेलवे स्टेशन पर यात्रियों का आना जाना अधिक हो रहा था। तभी आरपीएफ, जीआरपी व पुलिस का बम डिस्पोजल दस्ता रेलवे स्टेशन पर पहुंच गया। भारी संख्या में सुरक्षा बलों को देख यात्री सकते में आ गए। इसके बाद सुरक्षा बलों ने यात्रियों को बाहर निकालकर स्टेशन के प्लेट फार्म नंबर एक से लेकर दो, तीन व चार पर सर्चिंग शुरू कर दी। हालांकि प्रारंभिक सर्चिंग में उन्हें बम या कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली ।







प्लेटफार्म एक खाली कराया, ट्रेनों को भी दो व तीन प्लेटफार्म पर भेजा



   बम की सूचना मिलने के बाद स्टेशन के प्लेट फार्म नंबर एक को सुरक्षा बलों ने खाली करा लिया। स्टेशन प्रबंधन ने भी प्लेट फार्म नंबर एक पर आने वाली सभी ट्रेनों को डायवर्ट कर प्लेट फार्म नंबर  2 और 3 पर खड़ी कराया और वहीं से आगे के लिए रवाना किया। साथ ही डॉग स्क्वायड, बम डिस्पेजल स्क्वायड सहित अन्य सुरक्षा कर्मी भी स्टेशन पर तलाशी कर रहे थे। कुछ समय के लिए ट्रेनों की आवाजाही भी प्रतिबंधित की और ट्रेनों को मुरैना,बानमौर ,डबरा में होल्ट कराया गया।







ये बोले एसएसपी



  ग्वालियर एसपी का कहना है की डायल हंड्रेड के जरिए बम रखे जाने की सूचना मिली थी लेकिन सर्चिंग में कोई बम नहीं मिला है सूचना गलत भी हो सकती है और ऐसे में पुलिस सूचना देने वाले की तलाश कर उस पर भी कार्रवाई करेगी।



police पुलिस bomb disposal squad administration प्रशासन रेलवे स्टेशन Railway Station स्टेशन Searching Station सर्चिंग बम डिस्पोजल स्क्वॉड