मध्य प्रदेश में हाईस्कूल और हायर सेकंडरी टीचर्स की भर्ती के लिए आवेदन मंगाए, कैंडिडेंट ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
मध्य प्रदेश में हाईस्कूल और हायर सेकंडरी टीचर्स की भर्ती के लिए आवेदन मंगाए, कैंडिडेंट ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे

BHOPAL. एमपी में उच्च माध्यमिक शिक्षक और माध्यमिक शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में नया अपडेट आया है। लोक शिक्षण संचालनालय के कमिश्नर ने हाईस्कूल और हायर सेकंडरी टीचर्स उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट अपलोड करने की तारीख का ऐलान किया।





मध्यप्रदेश





स्कूल शिक्षा विभाग ने विज्ञापन जारी किया 





मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत आने वाले लोक शिक्षण संचालनालय के कमिश्नर अभय वर्मा ने एक विज्ञापन जारी किया है। इसमें लिखा गया है कि प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा आयोजित हाईस्कूल और हायर सेकंडरी शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 में अर्ह (qualify) पाए गए अभ्यर्थियों (Candidates) से स्कूल शिक्षा विभाग में खाली पदों की पूर्ति की जानी है। 





ऑनलाइन होगी भर्ती प्रक्रिया





खाली पद भरने के लिए ऑनलाइन भर्ती की प्रक्रिया उच्चतर माध्यमिक शिक्षक के लिए 30 सितंबर 2022 से और माध्यमिक शिक्षक के लिए 6 अक्टूबर 2022 से शुरू की जा रही है। इसके तहत अभ्यर्थी एमपी ऑनलाइन पोर्टल trc.mponline.gov.in पर अपलोड कर पाएंगे।



 



Recruitment of High School Teachers Recruitment of Higher Secondary Teachers Professional Examination Board in Madhya Pradesh मध्य प्रदेश में हाईस्कूल टीचर्स की भर्ती हायर सेकंडरी टीचर्स की भर्ती प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड