इंदौर कांग्रेस में खींचतान, भोपाल में कमलनाथ ने विनय बाकलीवाल को लताड़ा- क्या तमाशा लगा रखा है, बागड़ी के बारे में मुझे सब पता है

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
इंदौर कांग्रेस में खींचतान, भोपाल में कमलनाथ ने विनय बाकलीवाल को लताड़ा- क्या तमाशा लगा रखा है, बागड़ी के बारे में मुझे सब पता है

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर शहर कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर उठा विवाद हल होने का नाम ही नहीं ले रहा। इंदौर के कांग्रेस नेता विनय बाकलीवाल समर्थकों के साथ 24 जनवरी को भोपाल में मिलने पहुंचे। पहले तो बाकलीवाल को कमलनाथ के बंगले पर घुसने नहीं दिया गया। इस पर बाकलीवाल समर्थकों ने कांग्रेस कार्यालय के बाहर नारेबाजी की। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में सेवादल का कार्यक्रम हो रहा था। बाद में जीतू पटवारी के दफ्तर में कमलनाथ ने बाकलीवाल को बमुश्किल से 2 मिनट दिए। बाकलीवाल ने अरविंद बागड़ी को भूमाफिया बताया तो कमलनाथ ने कहा मुझे सब पता है। आप जाइए।





ऐसे शुरू हुई इंदौर कांग्रेस में खींचतान





इंदौर में 23 जनवरी की रात को अरविंद बागड़ी को शहर कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की घोषणा के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध शुरू कर दिया था। इसके बाद अरविंद बागड़ी की नियुक्ति होल्ड करने की खबर मिली थी। बागड़ी की नियुक्ति के विरोध में वर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल के समर्थनों ने प्रदर्शन भी किया था। इसके बाद 24 जनवरी, मंगलवार की सुबह सौ से ज्यादा बाकलीवाल के समर्थकों ने नारेबाजी की और भोपाल के लिए रवाना हुए। यहां पर इनकी 11:00 बजे कमलनाथ के साथ मुलाकात होगी। 





इसलिए करेंगे पूर्व सीएम से मुलाकात 





बाकलीवाल के समर्थक पूर्व सीएम व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को बताएंगे कि किस तरह से षड्यंत्र कर बागड़ी को अध्यक्ष बनाया गया। कुल मिलाकर राजनीतिक घटनाक्रम यह है कि विनय बाकलीवाल इस पद से हटना नहीं चाहते हैं। वह चुनाव तक शहर अध्यक्ष की कमान संभाले रखना चाहते हैं और इसी मुहिम में उनके सारे समर्थक साथ हो गए हैं। 23 जनवरी को भी वर्तमान कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल के समर्थकों ने अरविंद बागड़ी का पुतला फूंका था। वहीं गोलू अग्निहोत्री के समर्थकों ने भोपाल में डेरा डाल दिया था। 





ये भी पढ़ें...











ये जुटे बाकलीवाल के समर्थन में





स अवसर पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल के समर्थन में रणनीति तैयार करने के लिए युवा वर्ग से तेज प्रकाश राणे, संतोष वर्मा, अशोक नालिया, गणपत जारवाल, कैलाश साहू, सेलू सेन, पुखराज राठौर, कपिल सोनकर, जुगल कुशवाह, रिंकू बथरी, इम्तियाज बेलिम, संजय बाकलीवाल, सनी राजपाल, कमलेश पटैरिया, जिग्नेश झांझरि, फूलसिंह कुवाल, विनोद पाल आदि शामिल हैं।





पर्दे के पीछे की कहानी - विधानसभा चुनाव को लेकर है खींचतान





असल में इस नियुक्ति के पीछे विधानसभा चुनावों को कारण माना जा रहा है, सूत्रों के अनुसार अरविंद बागड़ी शहर अध्यक्ष बनने के बाद विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-3 से अपनी दावेदारी जताने के मूड में थे, लेकिन इंदौर से चुने गए पार्षदों ने भोपाल में कमलनाथ के सामने अपना विरोध दर्ज कराया था, जिसके बाद बागड़ी की नियुक्ति को होल्ड करने का लेटर जारी कर दिया गया था। सूत्रों के हवाले से खबर है कि विनय बाकलीवाल भी कार्यकारी के तौर पर ही कामकाज देखेंगे और आने वाले समय में इस पद पर गोलू अग्निहोत्री की नियुक्ति होना है। अग्निहोत्री पहले एक नंबर विधानसभा से टिकट के लिए मांग करते आए हैं, लेकिन संजय शुक्ला की मजबूत स्थिति के कारण उनकी दाल गल नहीं सकी, इसलिए अब गोलू विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-4 से टिकट के लिए दावेदारी जता रहे हैं।



एमपी न्यूज Bakliwal group show of strength protest against Arvind Bagdi slogans raised by Bakliwal supporters MP News बाकलीवाल गुट का शक्ति प्रदर्शन अरविंद बागड़ी का विरोध बाकलीवाल समर्थकों की नारेबाजी