एक बत्ती कनेक्शन ,आंकलित खपत के बिल भेजे ,नहीं भरे तो काट दी पूरे गाँव की बिजली

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
एक बत्ती कनेक्शन ,आंकलित खपत के बिल भेजे ,नहीं भरे तो काट दी पूरे गाँव की बिजली

GWALIOR.एक गाँव की बिजली सप्लाई बिजली विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों ने दस दिन से बंद कर रखी है। लोगों का जीवन मुहाल हो रहा है इन ग्रामीणों ने मध्यप्रदेश किसान सभा के नेताओं के साथ ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के बंगले पर प्रदर्शन किया। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री के ग्वालियर स्थित बंगले पर मध्य प्रदेश किसान सभा ने प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा, किसान नेताओं ने मांग के साथ-साथ चेतावनी देते हुए कहा कि शहर के चंदूपुरा गांव में विगत 10 दिनों से विद्युत सप्लाई बंद है, अगर 5 दिनों के अंदर विद्युत सप्लाई शुरू नहीं की गई तो हर दिन ऊर्जा मंत्री के बंगले का घेराव और प्रदर्शन होगा।





एकल बत्ती में कनेक्शन ,आंकलित खपत के बिल 





ग्वालियर शहर की चंदू पुरा गांव में पिछले 10 दिनों से विद्युत सप्लाई विद्युत विभाग द्वारा बंद कर दी गई है। जिसके कारण गांव में होने वाली सरकारी बोरिंग से पेयजल सप्लाई भी बंद हो गई है, और शाम होते ही गांव में अंधेरा हो जाता है... जबकि गांव के अधिकांश लोगों के घर में एकल बत्ती कनेक्शन सरकार द्वारा दिया गया है, लेकिन घरेलू मीटर आंकलित खपत के बिल आ रहे हैं और वसूली के लिए विद्युत विभाग द्वारा दबाव बनाया जा रहा है, किसान सभा का कहना है कि आज ज्ञापन दिया है 5 दिन का अल्टीमेटम हम दे कर जा रहे हैं। अगर विद्युत सप्लाई बहाल नहीं की गई तो हर रोज ऊर्जा मंत्री के बंगले पर प्रदर्शन होगा घेराव होगा।मध्य प्रदेश किसान सभा के नेता अखिलेश यादव का कहना था था कि अनेक गाँव अँधेरे में डूबे हैं लेकिन अधिकारी सुनने को तैयार नहीं। अँधेरे के कारण गाँव में पशु और घरों से चोरिया हो रहीं है।  लोग जागरण करके अपने सामान की रक्षा करने को मजबूर है।  हम ंत्री जी को यह कहने आये हैं कि अगर हम अँधेरे में रहेंगे तो आपको भी चैन से नहीं रहने देंगे। हर रोज ग्रामीण उनके बंगले पर प्रदर्शन करेंगे। 





Attachments area



प्रद्युम्न सिंह तोमर gwalior electricity problem gwalior village in the dark demonstration at energy minister's bungalow power crisis pradyumn singh tomar ग्वालियर बिजली समस्या अँधेरे में ग्वालियर के गाँव ऊर्जा मंत्री के बंगले पर प्रदर्शन विद्युत संकट